समाज का हर तबका ले रहा योजनाओं का लाभ : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक वाराणसी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि अपना देश भारत विकसित राष्ट्र की ओर अग्रसर है....

समाज का हर तबका ले रहा योजनाओं का लाभ : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

वाराणसी सिटी। महामारी के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों का विशेष ख्याल रखा। विकसित भारत संकल्प यात्रा में लाभार्थियों से मिलकर अच्छा लग रहा है। योजनाओं के जन-जन तक पहुंचने की गारंटी का पता चल रहा है। अपना देश भारत विकसित राष्ट्र की ओर अग्रसर है। यह बातें गुरुवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अराजीलाइन ब्लाक के ग्राम पंचायत रामरायपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा में कहीं। कार्यक्रम में वे बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि मोदी गारंटी वैन के माध्यम से गरीबों, महिलाओं, बुजुर्गों, किसानों का रजिस्ट्रेशन भी किया जा रहा है और इसके साथ ही लाभार्थियों को सम्मानित भी किया जा रहा है। प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। पीएम स्वनिधि योजना से रेहड़ी-पटरी वालों को लाभ हुआ। उन्होंने लोगों से प्रधानमंत्री के गारंटी वाली वैन का ढोल-नगाड़े से स्वागत करने को कहा।

अधिकारियों से कहा कि हर एक व्यक्ति को योजनाओं का लाभा दिलाना सुनिश्चित करें। इसके पहले उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा सरकारी योजनाओं से संबंधित लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया। उर्मिला नामक महिला के छह माह के पुत्र कौशल का अन्नप्राशन किया और कंचन देवी की गोद भराई भी की।

जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान उन सभी को योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा जो योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं। इस मौके पर प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, सुनील पटेल, एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल आदि मौजूद रहे।