धामी सरकार के मंत्रिमंडल बदलाव की अटकलों के बीच CM धामी की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

धामी सरकार के मंत्रिमंडल बदलाव की अटकलों के बीच CM धामी की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली। उत्तराखंड में धामी सरकार के मंत्रिमंडल बदलाव की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उत्तराखंड में उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग- यूकेएसएसएससी पेपर लीक और विधानसभा बैकडोर भर्ती सहित प्रदेश के कई मुद्दों पर बातचीत हुई।

सीएम धामी ने मानसून सीजन में हुई प्राकृतिक आपदा की घटनाओं का ब्योरा और राहत और बचाव की जानकारी दी। उन्होंने उत्तराखंड में स्मार्ट पुलिसिंग के लिए केंद्र से मदद मांगी। सीएम धामी ने दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे के दौरान बुधवार अपराह्न केंद्रीय मंत्री शाह से शिष्टाचार भेंट की।

यह मुलाकात लगभग एक घंटें की बताई गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों राज्य के विभिन्न हिस्सों में आई आपदा और उससे हुए नुकसान का विवरण दिया। उन्होंने बताया कि जिन-जिन स्थानों पर ये प्राकृतिक आपदाएं हुई, वहां राहत और बचाव कार्यों की मानिटरिंग के लिए वे स्वयं मौके पर पहुंचे।

उन्होंने यह जानकारी भी दी कि देहरादून से लगे मालदेवता, सरखेत, कुमाल्डा, ग्वा़ड़, पिथौरागढ़ के धारचूला आदि क्षेत्रों में आपदा से जनहानि के साथ ही संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है। कहा कि काफी संख्या में लोगों को एसडीआरएफ के मदद से रेस्क्यू भी किया है।