फिर अलर्ट जारी : क्रिसमस-नए साल को लेकर पीएम मोदी ने इन राज्यों को सतर्क रहने की दी सलाह

फिर अलर्ट जारी : क्रिसमस-नए साल को लेकर पीएम मोदी ने इन राज्यों को सतर्क रहने की दी सलाह

नई दिल्ली। चीन-अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए केसों में इजाफे के साथ ही भारत में भी महामारी को लेकर फिर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस बीच यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब और तमिलनाडु ने भी कोरोना पर समीक्षा बैठकें की हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीन और अमेरिका सहित विश्व के कई देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एक उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें उन्होंने देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा की। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परमेश्वरन अय्यर सहित स्वास्थ्य व गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

मास्क पहनकर मंदिर आएं श्रद्धालु

इस बीच, सामने आया है कि मुंबई में स्थित मुंबा देवी मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं से मास्क लगाकर आने के नियमों का  पालन करने के लिए कहा है। 

कोरोना का मुकाबला करने के लिए हम पूरी तरह तैयार- बन्ना गुप्ता

झारखंड मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि पिछली बार भारत सरकार ने कोरोना को हल्के से लिया था मगर इस बार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इस पर गंभीरतापूर्वक पहल की है। हमने भी हमारे विभाग के साथ बैठक की है। दूसरे देश जिस तरह से कोरोना को झेल रहे हैं, उसको देखते हुए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में केजरीवाल करेंगे समीक्षा बैठक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक में शामिल होने के लिए संबंधित अधिकारी उनके मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय पर पहुंच चुके हैं। 

ममता बनर्जी ने दी जानकारी

इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया है कि हमने कोरोना को लेकर बैठक भी की थी। इसके लिए कमेटी भी गठित है जो लगातार निगरानी रख रही है। अभी बंगाल में घबराने की स्थिति नहीं है, लेकिन हम मॉनिटर कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों से सतर्क रहने की अपील भी की है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि गंगासागर मेला प्रत्येक वर्ष आयोजित होता है, पिछले वर्ष भी कोरोना को ध्यान में रखते हुए मेले का आयोजन हुआ था इस बार भी कोरोना को ध्यान में रखकर इसे आयोजित किया जाएगा।