महाराष्ट्र में त्योहारों से पहले हटाई गईं तमाम कोरोना पाबंदियां, दिल्ली में भी हुई बैठक

महाराष्ट्र में त्योहारों से पहले हटाई गईं तमाम कोरोना पाबंदियां, दिल्ली में भी हुई बैठक

मुंबई। देश में कोरोना महामारी अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है, लेकिन पिछले कई हफ्तों से कोरोना केस काफी कम हो चुके हैं। जिसके चलते तमाम राज्यों में ज्यादातर कोरोना पाबंदियां खत्म हो चुकी हैं। अब महाराष्ट्र में भी मास्क को छोड़कर बाकी सभी तरह के प्रतिबंध हटा दिए गए हैं।  गुड़ी पड़वा और रमजान से पहले सरकार ने ये फैसला लिया है।  वहीं दिल्ली में भी कोरोना को लेकर डीडीएमए की बैठक बुलाई गई है।  

त्योहारों से पहले हटाए गए प्रतिबंध

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है कि राज्य में तमाम तरह के कोरोना प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। मंत्री ने ट्विटर पर कैबिनेट बैठक का जिक्र करते हुए लिखा, "आज कैबिनेट में सर्वसम्मति से कोरोना की सभी पाबंदियां हटा ली गईं। गुड़ी पड़वा का जुलूस जोर-शोर से, रमजान को उत्साह के साथ मनाएं।  बाबासाहेब की बारात तेज करो। मंत्री के अलावा खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस से भी इसे लेकर ट्वीट किया गया। जिसमें बताया गया कि गुड़ी पड़वा को लेकर सभी कोरोना प्रतिबंध हटा दिए गए हैं।  

दिल्ली में भी हट सकती हैं पाबंदियां

महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली में भी डीडीएमए की एक बैठक जारी  है।  जिसमें इसी तरह का कोई फैसला लिया जा सकता है। दिल्ली में भी तमाम कोरोना प्रतिबंधों को हटाया जा सकता है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में ये बैठक हो रही है। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।  बताया गया है कि ये बैठक दिल्ली में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण के रिव्यू के लिए बुलाई गई है।