उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक मैराथन सीजन 2.0 के विजेताओं की हुई घोषणा

काशी के इस प्रमुख आयोजन में बिहार, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और देश के अन्य हिस्सों से भारी भागीदारी देखी गई।मैराथन में लगभग 500 से अधिक महिला प्रतिभागियों ने भाग लिया....

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक मैराथन सीजन 2.0 के विजेताओं की हुई घोषणा

वाराणसी सिटी। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने वाराणसी में आयोजित उत्कर्ष मैराथन सीजन 2.0 के विजेताओं की घोषणा की। काशी के इस प्रमुख आयोजन में बिहार, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और देश के अन्य हिस्सों से भारी भागीदारी देखी गई।मैराथन में लगभग 500 से अधिक महिला प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत  उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के  एमडी और सीईओ  गोविंद सिंह, बॉक्सिंग चैंपियन मिस्टर मैरी कॉम, डी एम  कौशल राज शर्मा,  एस राज लिंगम जिला जज, डॉ.के.  एजीलरसन जॉइंट पुलिस कमिश्नर द्वारा संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय, वाराणसी से 29 अक्टूबर 2023 (रविवार), प्रातः 05:00 बजे की गई।

मैराथन का रूट संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर से शुरू होकर मक़बूल आलम रोड से पुलिस लाइन तिराहा, भोजूबीर से अतुलानंद चौराहा, सेंट्रल जेल रोड से फुलवरिया पुल और वापस संपूर्णानंद संस कृत विश्वविद्यालय मैदान तक था। मैराथन का उद्देश्य "स्वच्छ काशी, हरित काशी" के संदेश, स्वस्थ और सतत जीवन के महत्व को बढ़ावा देना था।  उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने इस महत्व को समझा है इसलिए विजेताओं को ट्रॉफी, पदक और प्रमाण पत्र उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के  द्वारा प्राप्त हुए। वाराणसी के प्रतिभागियों के लिए विशेष श्रेणी के पुरस्कार थे। सभी विजेताओं को नकद पुरस्कार उनके बैंक खाते में मिलेंगे। इस अवसर पर बोलते हुए उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ गोविंद सिंह ने कहा, "यह अनुशासन और उपलब्धि की एक अविश्वसनीय सुबह है! उत्कर्ष मैराथन अब काशी का एक महत्वपूर्ण वार्षिक आयोजन है यह कहना सही होगा कि यह काशी की अपनी मैराथन है जिसे उत्तर प्रदेश के साथ साथ पड़ोसी राज्यों के नागरिकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

हमें उन सभी प्रतिभागियों पर गर्व है जिन्होंने अपने व्यस्त दिनचर्या से अतिरिक्त समय निकालकर अपनी मानसिक और शारीरिक क्षमता प्रदर्शित की और इस मैराथन को पूरा किया। उनकी भागीदारी "स्वच्छ काशी, हरित काशी" के स्थायी भविष्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का भी प्रतीक है, एक संदेश जो काशी के प्रत्येक निवासी के दिल में अंकित है। कार्यक्रम के विजेताओं को मेरी तरफ से शुभकामनाएँ। मैराथन के प्रति उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता वास्तव में प्रेरणादायक है, और मैं सभी प्रतिभागियों को उनकी जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद देता हूँ। उन्होंने आगे कहा, मैं इस अवसर पर राज्य सरकार और अधिकारियों को इस आयोजन को सफल बनाने में मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूँ।

हमें अपना अगला प्रोजेक्ट लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है, जो वाराणसी ट्रैफिक पुलिस के साथ सड़क सुरक्षा अभियान है। हम जल्द ही इस पहल पर अधिक विवरण लेकर आएंगे। "स्वच्छ काशी, हरित काशी" के अपने संदेश को बढ़ावा देने के लिए, उत्कर्ष मैराथन सीजन 2.0 को पर्यावरण अनुकूल तरीके से आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में प्लास्टिक बैग के स्थान पर जूटबैग और पुनर्नवीनीकरण पेपर बैग का उपयोग किया गया। बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली टी शर्ट और अन्य सामान जैविक प्रकृति के थे। बैंक, पर्यावरण का संज्ञान लेते हुए इस आयोजन के लिए स्थायी अपशिष्ट प्रबंधन समाधान लागू किया। सभी प्रतिभागियों को भागीदारी पदक के साथ ऑर्गेनिक टी शर्ट, कैप और जलपान प्राप्त हुआ।