अपने डेट ऑफ़ बर्थ से समझे कहाँ चमकेगी आपकी किस्मत, जानें न्यूमेरोलाजी एक्सपर्ट मनीष मालवीय से

आज हम न्यूमेरोलाजी के एक्सपर्ट मनीष मालवीय जी से जानेगें आपकी किस्मत के सितारों का मैच किस देश से होता है। आपको बता दें कि न्यूमेरोलाजी के माध्यम से आपके...

अपने डेट ऑफ़ बर्थ से समझे कहाँ चमकेगी आपकी किस्मत, जानें न्यूमेरोलाजी एक्सपर्ट मनीष मालवीय से

फीचर्स डेस्क। आज का युवा अपने करियर और उज्जवल भविष्य को लेकर बहुत सजग है। किशोरावस्था में ही वह प्लान कर लेता है की उसे क्या पढ़ाई करनी है? कहां से करनी है? और किस क्षेत्र में अपना करियर  बनाना है? वह उच्च शिक्षा पाना चाहता है, अच्छी जाब चाहता है, जिससे की उसे एक बेहतर जीवन शैली उसे मिल सके और अपने इसी सपने को पूरा करने के लिये अधिकांश युवा विदेश में जाकर पढ़ना, बसना चाहते है। वैसे छात्रों के आलावा बहुत से नौकरीपेशा लोगो में भी विदेश में जाकर काम  करने और वह बसने की चाह बढ़ती जा रही है। पर विदेश जाना इतना आसान नहीं है। कभी वीजा नहीं मिलता, तो कभी जरुरी स्कोर पूरे नहीं होते, तो कभी कुछ, कभी कुछ...मतलब की कुछ न कुछ दिक्कतें आने की वजह से कई लोगों का यह सपना पूरा नहीं हो पाता। यह भी हो सकता है की जिस देश को आपने जाने के लिये चुना है,वह आपके सितारों से मैच नहीं करता हो। इसलिए वहां जाने में कई रूकावटों का सामना करना पड़ता है। जैसे-तैसे चले भी गये तो वहां बस नहीं पाते है। किसी न किसी वजह से वापस देश लौटना पड़ जाता है।

ऐसे में आज हम न्यूमेरोलाजी के एक्सपर्ट मनीष मालवीय जी से जानेगें आपकी किस्मत के सितारों का मैच किस देश से होता है। आपको बता दें कि न्यूमेरोलाजी के माध्यम से आपके विदेश जाने का पूरा रोडमेप के बारें में जान सकते हैं। इसके माध्यम से आप समझ पाएंगे कि आपको अपनी डेट ऑफ़ बर्थ के अनुसार कौन से देश जाना चाहिये, कब वीजा लगाना चाहिये और कौन से उपाये करने चाहिये।

डेट ऑफ़ बर्थ का अहम भूमिका

आपकी डेट ऑफ़ बर्थ से आप जान सकते है की किस देश में जाना आपके लिए बेहतर होगा॰ जहां आपका भविष्य उज्जवल रहेगा। अगर  आपका जन्म किसी भी माह की 1,10,19 और 28 तारीख को हुआ है,तो फ़्रांस, ऑस्ट्रेलिया, हांगकांग, मिस्र, टर्की, न्यूजीलैंड, जर्मनी, स्पेन, कनाडा, U.S.A.इटली, डेनमार्क, आयरलैंड, जाना आपके लिये अच्छा होगा। आपका जन्म किसी भी माह की 2,11,20, और 29 तारीख को हुआ है, तो हांगकांग,  टर्की, फ़्रांस, जापान, न्यूजीलैंड, जर्मनी, इटली, आयरलैंड, कनाडा, U.S.A.डेनमार्क, में आपको अपना बेहतर भविष्य मिल सकता है।

आपका जन्म 3,12,21, और 30 तारीख को

वहीं आपका जन्म किसी भी माह की 3,12,21, और 30 तारीख को हुआ है, तो टर्की, सिंगापुर, जापान, न्यूजीलेंड, हांगकांग, हालेंड, ग्रेट ब्रिटेन, जर्मनी, इटली, डेनमार्क, स्पेन, आयरलैंड, U.S.A. में जाकर आप अपनी जिंदगी सवांर सकते है। आपका जन्म किसी भी माह की 4,13,22 और 31 तारीख को हुआ है, तो फ्रांस, जापान, न्यूजीलेंड, ऑस्ट्रेलिया, हंगरी, कुवैत, आयरलैंड, कनाडा हांगकांग, हालेंड, इटली, डेनमार्क में आपको अपने सपने कोपूरा करने का अवसर मिल सकता है।

आपका जन्म किसी भी माह की 5,14 और 23 तारीख को हुआ है,तो आप विदेश में बसने के लिये ही पैदा हुये है। आपके लिये फ्रांस, जापान, इटली, डेनमार्क, हंगरी, हांगकांग, हालेंड, न्यूजीलेंड, ऑस्ट्रेलिया, U.S.A., इंग्लैंड, कुवैत, कनाडा, आयरलैंड, सिंगापुर अच्छे हो सकते है। आपका जन्म किसी भी माह की 6,15 और 24 तारीख को हुआ है तो आप भी विदेश में बसने के लिये पैदा हुये है। ऑस्ट्रेलिया, जापान, न्यूजीलेंड, इटली, हांगकांग, फ्रांस, डेनमार्क, आयरलैंड, U.S.A. इंग्लेंड में आप अपने जीवन सफलता की राह मेंआगे बढ़ा सकते है।

आपका जन्म किसी भी माह की 7,16 और 25 तारीख को हुआ है तो आप की भी किस्मत में काफी विदेश यात्राये लिखी हुयी है। साथ ही वहां आप के बसने के भी पूरे चांस है। आपके लिये  हांगकांग, फ्रांस, जापान, न्यूजीलेंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, डेनमार्क, आयरलैंड, U.S.A.इंग्लेंड, अच्छे देश साबित होंगे।

आपका जन्म किसी भी माह की 8,17 और 26 तारीख को हुआ है, तो आपके मन मे विदेश में जाने का ख्याल कुछ विलम्ब से आयेगा। इसलिये जब भी यह ख्याल मन में आये तो तुरंत फैसला ले ताकि और देर न हो। आप इंग्लेंड, जर्मनी, सिंगापुर, फ्रांस, कनाडा, स्पेन, डेनमार्क, न्यूजीलैंड, आयरलैंड, स्टॉकहोम जा कर अपनी किस्मत आजमा सकते है।

 आपका जन्म किसी भी माह की 9,18 और 27 तारीख को हुआ है, तो आपके मन मे विदेश जाने का विचार आयेगा तो पर शायद ऐसा हो सकता है की आप घूमने-फिरने या कुछ समय तक काम-धंधे के लिये विदेशजाये और फिर वापस अपने देश आ जाये| क्योंकी आप अपने देश से जो इतना प्रेम करते है। आप ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, बेलग्रेड, कनाडा, न्यूजीलैंड, फ्रांस, आयरलैंड, डेनमार्क, U.S.A.इटली, हांगकांग जाकर देख सकते है। इसके अलावा कुछ उपाये भी विदेश जाने में आ रही बाधाओं को दूर करते है और विदेश जाने की राह आसान करते है। उन उपायों की बात फिर आगे के लेख में करेंगे।

 Input by :  MANISH MALLVIYA,Numerologist & Tarot Card Reader, Mumbai.