डबल इंजन की सरकार का ड्राइवर ही सही नहीं हैं : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव मात्र घोसी विधानसभा का उपचुनाव नहीं है। यह आगामी अन्य प्रदेश व लोकसभा चुनाव की दिशा तय करेगा। इसलिए घोसी की जनता को सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह को भारी मतों से जिताकर भाजपा के विरोध में सन्देश देना होगा। उन्होंने कहा कि इंडिया की गठबंधन की सरकार आने पर ...

डबल इंजन की सरकार का ड्राइवर ही सही नहीं हैं : अखिलेश यादव

वाराणसी/ मऊ। घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कोपागंज क्षेत्र के बापू इण्टर कालेज के खेल मैदान में समाजवादी पार्टी व उसकी सहयोगी पार्टियों की चुनावी सभा का आयोजन मंगलवार की सुबह किया गया चुनाव जनसभा का सचालन अल्ताफ अंसारी ने किया जिसमें कई हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। इसके अलावा तमाम सपा विधायक व नेता, कांग्रेसी नेता, सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी के नेता, वामपंथी व अन्य सहयोगी दल के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सपा चुनावी सभा को संशोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार की नीतियों पर जमकर प्रहार किया। कहा कि इस डबल इंजन की सरकार के ड्राइवर ही सही नहीं हैं तो इंजन कैसे चलेगा? कहा कि भाजपा सरकार में जनता मंहगाई से परेशान है। मंहगाई चरम सीमा पर है। बेरोजगारों को नौकरी मुहैया नहीं हो रही है। भाजपा सरकार ने किसानों की आय दुगनी होने का वादा किया लेकिन आय दोगुनी नहीं हुई। भाजपा सरकार संविधान व लोकतंत्र का गला घोट रही है। इसी क्रम में अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव मात्र घोसी विधानसभा का उपचुनाव नहीं है। यह आगामी अन्य प्रदेश व लोकसभा चुनाव की दिशा तय करेगा। इसलिए घोसी की जनता को सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह को भारी मतों से जिताकर भाजपा के विरोध में सन्देश देना होगा।

उन्होंने कहा कि इंडिया की गठबंधन की सरकार आने पर सपा सरकार पुरानी पेंशन योजना लागू करायेगी तथा फौज की नौकरी स्थायी करायेंगी। 69 हजार शिक्षकों की नौकरी की भी अड़चन दूर होगी। सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने कहा कि दारा सिंह जिस भी दल के साथ रहे हैं उनके साथ उन्होंने धोखा किया। इस बार जनता को उनसे कोई उम्मीद नहीं है। मैं आपके बीच का हूँ, हमेशा आपके साथ रहूंगा। उन्होंने चुनाव में खुद को जिताने का अनुरोध किया। इसके अलावा अन्य नेताओं ने भी भाजपा की सरकार के विरुद्ध बोलते हुए सपा प्रत्याशी को जिताने का आह्वाहन किया। चुनावी सभा में बलराम यादव, रामगोविंद चौधरी, ओमप्रकाश सिंह, अंशा यादव, विनीत कुशवाहा, डा एचएन सिंह पटेल विधायक, संग्राम सिंह विधायक, अखिलेश यादव विधायक, हवलदार यादव, लीलावती देवी, राम अचल राजभर, राजेन्द्र कुमार, राजीव राय, रामजतन राजभर, अमरेश चंद पाण्डेय, राष्ट्रकुंवर सिंह, महेन्द्र राजभर, रामजतन राजभर आदि सपा व सहयोगी पार्टी के नेता मौजूद रहे।

प्रेस गैलरी में रहा समाजवादी कार्यकर्ताओं का कब्जा सपा की चुनावी सभा में बार बार कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने के लिए मंच से कहा जा रहा था लेकिन कोई असर उन पर नहीं पड़ा। प्रेस गैलरी में समाजवादी के कार्यकर्ताओं ने अपना कब्जा जमाया रखा। मीडिया कर्मियों के लिए ना कोई व्यवस्था थी कई कुर्सी व मेज टूट गये। सभा में वाहनों से आने वालों के पार्किंग की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई थी। जूनियर हाई स्कूल व अन्य खाली जगह कारों से भर जाने से सड़क व पटरियों पर वाहन खडी करना पड़ा। बार बार भीड़ व वाहनों के चलते राष्ट्रीय मार्ग पर जाम लगता रहा। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का उड़नखटोला दोपहर 1.20 पर उतरा। उन्होंने करीब 45 मिनट तक सभा को सम्बोधित कर कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन किया। सभा में जाने के पूर्व लोगों की मशीन द्वारा जांच भी की जा रही थी।