हावड़ा में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर स्मृति ईरानी ने तृणमूल कांग्रेस ने पर लगाया आरोप

हावड़ा में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर स्मृति ईरानी ने तृणमूल कांग्रेस ने पर लगाया आरोप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच रामनवमी (Ramnavmi) समारोह के दौरान हावड़ा में हुई सांप्रदायिक हिंसा (Communal Violence) ने नए सिरे से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू कर दिया है। हिंसा की जांच पश्चिम बंगाल सरकार ने आपराधिक जांच विभाग (CID) को सौंप दी है। जिले में पथराव की ताजा घटनाओं के बाद शुक्रवार को हावड़ा में भी निषेधाज्ञा लागू कर दी गई। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) पर पथराव करने वालों को बचाने का आरोप लगाया है, तो तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राजनीतिक लाभ के लिए समाज का ध्रुवीकरण करने की भाजपा की साजिश है।

न्याय देने के बजाय पत्थरबाजों को क्लीन चिट 'ममता'

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने उन पर जुलूस के दौरान पथराव करने वालों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाया। ईरानी ने कहा, 'हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव हुआ। न्याय देने के बजाय ममता बंदोपाध्याय (बनर्जी) ने पत्थरबाजों को क्लीन चिट दे दी, जिन्होंने कानून अपने हाथ में लिया और रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमला किया। ' उन्होंने कहा, 'सवाल यह है कि ममता कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी?'

हिंदुओं पर हमले होते रहते हैं और ममता चुप रहती हैं

ईरानी ने आगे कहा, 'यह पहली घटना नहीं है, जो ममता बनर्जी के कार्यकाल में हुई है। इससे पहले 2022 में लक्ष्मी पूजा पर जब दलित पूजा कर रहे थे, तो उन पर हमला किया गया था।  उस समय भी वह चुप रहीं। ' गौरतलब है कि गुरुवार को रामनवमी के जश्न के बीच हावड़ा में दो गुटों के बीच हुई झड़प में कई वाहनों में आग लगा दी गई।  जुलूस के दौरान दंगाइयों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों में तोड़फोड़ की और वाहनों में आग लगा दी। रामनवमी समारोह के दौरान हावड़ा में हुई हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने शुक्रवार को आपराधिक जांच विभाग को जांच सौंप दी है। पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी ​​सुनील चौधरी के नेतृत्व में एक विशेष टीम ने जांच शुरू कर दी है।