कम्पोजिट विद्यालय वैशाली में स्काउट गाइड कार्यक्रम का भव्य आयोजन के साथ स्मार्ट क्लास का हुआ उद्घाटन

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्मार्ट क्लास का उद्घाटन करने के पश्चात अध्यापिका द्वारा स्मार्ट टीवी पर बच्चों को प्रोजेक्ट भी समझाया जिसके माध्यम से बच्चे सरलता से अध्ययन कार्य कर सकेंगे और गतिविधियो, खेल के माध्यम से ज्ञान स्थाई हो सकेगा....

कम्पोजिट विद्यालय वैशाली में स्काउट गाइड कार्यक्रम का भव्य आयोजन के साथ स्मार्ट क्लास का हुआ उद्घाटन

गाजियाबाद। कम्पोजिट विद्यालय वैशाली नगर क्षेत्र की प्रधानाध्यापिका शादाब कमर की देखरेख में बुधवार को स्काउट गाइड कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया और साथ ही स्मार्ट क्लास का उद्घाटन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री विनोद मिश्र के कर कमलों द्वारा कराया गया। विद्यालय के समीप पार्क में बच्चों ने टीम के साथ स्काउट गाइड के अलग-अलग  सुंदर टेंट लगाये और उनको सुसज्जित किया, बिना बर्तन के स्वादिष्ट खाना बनाया ( सब्जी, पूरी ,खीर, पकौड़ी, रोटी,सलाद) जिसका स्वाद सभी अधिकारियों ने किया और बच्चों की सराहना की। कब और बुलबुल टीम द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया। इसके साथ ही  सैल्यूट करने के बाद घेरा गीत टोटम पोल, लेजियम और डंबल पीटी के सभी प्रदर्शन किए गए।

स्काउट गाइड कैंप की थीम एकता पर आधारित थी,एवं शरबत वितरण का कार्यक्रम भी करवाया गया। विद्यालय के स्टाफ की तरफ से मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्र का स्वागत पार्षद राजकुमार सिंह ने बैज लगाकर व बुके देकर और अंग वस्त्र पहनाकर किया। तत्पश्चात खंड शिक्षा अधिकारी कुसुम सिंह, डायट प्रवक्ता सुधीर जायसवाल, जिला समन्वयक रुचि त्यागी, जिला संगठन आयुक्त श्याम सिंह, जिला स्काउट मास्टर रामफूल, जिला स्काउट गाइड कैप्टन सुधा रानी, जिला पीटीआई महिला प्रीति सिंह, जिला पीटीआई राजकुमार, ब्लॉक गाइड कैप्टन कविता वर्मा,फ्लॉक लीडर अंजू सैनी, एसआरजी विनीता त्यागी ,साथी फाउंडेशन की चेयरमैन काजल छिब्बर,एआर पी वाणी शर्मा ,भारती रावत, आदिशक्ति, संगीता बहुखंडी ,उमा शर्मा, दीपक सिंह, मुसव्विर को अंग वस्त्र पहना कर, बुके देकर स्वागत किया गया। बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा साथी फाउंडेशन की चेयरमैन काजल छिब्बर के द्वारा सभी बच्चों को स्टेशनरी (कॉपी,किताब,रबर, पेंसिल, कलर) वितरित की गई।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्मार्ट क्लास का उद्घाटन करने के पश्चात अध्यापिका द्वारा स्मार्ट टीवी पर बच्चों को प्रोजेक्ट भी समझाया जिसके माध्यम से बच्चे सरलता से अध्ययन कार्य कर सकेंगे और गतिविधियो, खेल के माध्यम से ज्ञान स्थाई हो सकेगा। अंत में आए हुए सभी लोगों को जलपान और भोजन की सुंदर व्यवस्था की गई। विद्यालय परिवार में प्रधानाध्यापिका शादाब कमर, कविता वर्मा, पुष्पारानी, रेखा राज, शशिबाला, वैशाली, मनीष, संजय ने बड़े लगन और मेहनत के साथ कार्यक्रम को सफल बनाया। इस कार्यक्रम में नगर निगम के कर्मचारी भी सहयोग में उपस्थित रहे।