राहुल गांधी ने जाति जनगणना के मुद्दे पर मोदी को घेरा

राहुल ने कहा कि दो सरकारें चलती हैं एक गरीबों की मदद करती है एक बिजनेसमैन की मदद करती है। आपका पैसा मोदी जी अडानी को देते हैं और अडानी दुबई में जाकर बड़ा सा घर खरीद लेते हैं....

राहुल गांधी ने जाति जनगणना के मुद्दे पर मोदी को घेरा

अशोकनगर। राहुल गांधी आज अशोकनगर जिले के दौरे पर हैं। उन्होंने नई सराई में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अडानी के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि ये एक दूसरे को धर्म के नाम पर लड़ा रहे हैं। राहुल ने कहा कि दो सरकारें चलती हैं एक गरीबों की मदद करती है एक बिजनेसमैन की मदद करती है। आपका पैसा मोदी जी अडानी को देते हैं और अडानी दुबई में जाकर बड़ा सा घर खरीद लेते हैं। जाति जनगणना इन सभी से निपटने का तरीका है, जिसे मैं एक्स-रे कहता हूं। जिस दिन जाति जनगणना होगी उस दिन मध्यप्रदेश के लोगों को पता चल जाएगा कि लोग बेरोजगार क्यों हैं। मैं मोदी जी से कहता हूं जाति जनगणना के लिए तो मोदी जी कहते हैं कि जात तो है ही नहीं। अपने आप को ओबीसी कहते हैं, लेकिन जब जाति जनगणना की बात होती है तो कहते हैं जाति तो एक ही है, गरीब हैं। 
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो 27 लाख किसानों का कर्जा माफ करेंगे। 100 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। दो लाख रुपये तक का किसानों का कर्जा कांग्रेस सरकार माफ करेगी। यहां पर 2600 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं का दाम करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये करेंगे। सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सीधी के पेशाब कांड पर भी भाजपा को जमकर घेरा। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के करोड़ों के लेनदेन की बात भी की। राहुल गांधी ने कहा कि अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाते हैं जनता से कहते हैं हिन्दी सीखो। आपको बच्चों को विदेशी कंपनी में नौकरी के लिए अंग्रेजी की जरूरत है। राहुल गांधी ने कहा कि ओबीसी, दलित और आदिवासियों को जो मिलना चाहिए वो मिलेगा। मैंने जाति जनगणना कराने का मन बना लिया है।