मिशन 2024: बुलंदशहर के बाद लखनऊ और आजमगढ़ में हो सकती है पीएम मोदी का मेगा रैली

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। बृहस्पतिवार को बुलंदशहर में रैली होनी हैं। इसके बाद यूपी के कुछ और बड़ी रैलियां हो सकती हैं...

मिशन 2024: बुलंदशहर के बाद लखनऊ और आजमगढ़ में हो सकती है पीएम मोदी का मेगा रैली

लखनऊ। अयोध्या में श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को मिशन 2024 के लिए चुनावी रैलियों का शंखनाद करेंगे। पीएम मोदी यूपी के बुलंदशहर में लोकसभा चुनाव से पूर्व की पहली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

भाजपा ने रामलहर के माहौल में चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रही है। मोदी लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले देश भर में चुनावी रैलियों और रोड शो का एक चरण पूरा करेंगे। मोदी यूपी में भी तीन रैलियां करेंगे। ब्रज और पश्चिम क्षेत्र की रैली का आयोजन बुलंदशहर में रखा गया है। वहीं आगामी दिनों में गोरखपुर और काशी क्षेत्र की रैली आजमगढ़ और अवध एवं कानपुर क्षेत्र की रैली लखनऊ में प्रस्तावित है।

पार्टी ने तय रणनीति के तहत अलीगढ़ में प्रस्तावित रैली का स्थान बदलकर बुलंदशहर किया है। बुलंदशहर लोकसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। मोदी चुनावी रैली की शुरुआत दलित बहुल सीट से कर रहे हैं। इसके जरिये दलित वोट बैंक साधने के साथ पश्चिम में बसपा के वोट बैंक में सेंध लगाने का प्रयास है। रैली से करीब 20 लोकसभा क्षेत्रों के दो लाख से अधिक लोगों को जुटाने का प्रयास किया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक चुनाव की अधिकृत घोषणा से पहले देश भर में मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्ड़ा सहित अन्य नेताओं की रैलियों का एक चरण पूरा होने से पार्टी को देश में मिशन 400 पार और यूपी में लक्ष्य 80 को पूरा करने में मदद मिलेगी।