ओडिशा रेल हादसे की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक, मरने वाले की संख्या 300 के पार    

ओडिशा रेल हादसे की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक, मरने वाले की संख्या 300 के पार     

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ओडिशा के बालासोर का दौरा करेंगे, जहां भयानक ट्रेन दुर्घटना ने लगभग 300 लोगों की जान ले ली और 900 से अधिक घायल हो गए। विवरण के अनुसार, प्रधानमंत्री पहले ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करेंगे और फिर कटक के अस्पताल का दौरा करेंगे, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि इससे पहले आज प्रधानमंत्री ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक भी बुलाई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है। सरकारी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिक लोग घायल हुए हैं। भुवनेश्वर में अधिकारियों ने बताया कि 1,200 कर्मियों के अलावा 200 एंबुलेंस, 50 बस और 45 सचल स्वास्थ्य इकाइयां दुर्घटनास्थल पर काम कर रही हैं। 

भारतीय रेलवे ने एक बयान में कहा, ट्रेन दुर्घटना की जांच दक्षिण पूर्व सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त एएम चौधरी के नेतृत्व में की जाएगी। आयुक्त रेलवे सुरक्षा नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अंतर्गत आता है। एक अधिकारी ने कहा कि हावड़ा के रास्ते में 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए और बगल की पटरियों पर गिर गए।