Mother's Day Special : स्टेप मॉम्स एंड किड्स के बीच अंडरस्टैंडिंग की मिसाल पेश करता बॉलीवुड

दूसरी शादी और स्टेप्स किड्स आज भी समाज में एक टैबू की तरह है। इस रिश्ते के लिए प्रेज्यूडिस यही है कि स्टेप मॉम्स और बच्चों के बीच कभी प्यार और अंडरस्टैंडिंग नहीं हो सकती।  पर बॉलीवुड तोड़ता है इस मिथिक को ,आइये जाने इन स्पेशल मॉम्स के बारे में

Mother's Day Special : स्टेप मॉम्स एंड किड्स के बीच अंडरस्टैंडिंग की मिसाल पेश करता बॉलीवुड

फीचर्स डेस्क। स्टेप मदर्स को ले कर आज भी समाज का रवैया वैसा ही है और जनरली एक्सेम्पल्स भी नेगेटिव भी मिलते हैं पर बॉलीवुड ने इस धारा को भी मोड़ा है।  यहाँ अक्सर स्टेप मॉम्स और किड्स के बीच स्ट्रांग बॉन्डिंग देखी जा सकती है। बॉलीवुड में लोगो ने समय के साथ बहना सीखा है, यहाँ रिलेशन्स ज्यादा रियलिस्टिक और मच्योर हैं।अपनी मदर्स डे स्पेशल सीरीज " माँ की छाव में " आज हम ऐसे ही कुछ स्टेप मदर एंड किड्स डुओ को बारे में जानेंगे जिनके प्यार और अंडरस्टैंडिंग की मिसाल सब देते हैं। 

करीना कपूर और सारा अली खान

सारा अली खान एक्टर सैफ अली खान और उनकी एक्स वाइफ अमृता सिंह की बेटी हैं और करीना सैफ अली की करंट वाइफ, पर करीना कपूर सारा अली खान के साथ बहुत अच्छा बांड शेयर करती हैं। जब सारा अली खान की पहली फिल्‍म 'केदारनाथ' आने वाली थी तब उनके लुक्स को लेकर सबसे ज्‍यादा चिंता करीना कपूर को थी। वह चाहती थीं कि सारा अली खान स्क्रीन पर परफेक्‍ट नजर आएं और इसलिए उन्‍होंनेअपना मेकअप आर्टिस्ट सारा के लिए भेज दिया था। तब बहुत सारे लोंगो यह बात नहीं पची थी करीना कई बार यह बात दोहरा चुकी हैं, 'मुझे सारा की मां बनने की जरूरत ही नहीं है। उसके पास एक बहुत ही खूबसूरत और नेक दिल मां है। मैं और सारा एक स्पेशल बांड शेयर करते हैं और हम दोनों उसमें खुश हैं।

मान्‍यता दत्‍त और त्रिशाला

मान्‍यता दत्‍त, संजय दत्‍त की चौथी वाइफ हैं और 10 साल से वह संजय के साथ बेहद लॉयलटी के साथ अपना रिश्‍ता निभा रही हैं। इतना ही नहीं वह संजय दत्‍त की पहली वाइफ की बेटी त्रिशाला से भी बहुत अच्‍छे संबंध बना कर रखती हैं। हाल ही में संजय दत्‍त और  मान्‍यता बच्‍चों के साथ छुट्टियां बिताने के लिए त्रिशाला के पास  न्‍यूयॉर्क भी गए थे।

किरण रॉव और इरा खान

आमिर खान और उनकी पहली  पत्‍नी रीना दत्‍त का तलाक हो चुका है। जहां रीना सिंगल मॉम बनकर अपनी लाइफ जी रही हैं वही आमिर खान ने किरण रॉव से दूसरी शादी कर ली है। दोनों का एक बेटा भी है। मगर किरण रॉव को आमिर की पहली वाइफ के बच्‍चों से उतना ही लगाव है जितना कि अपने बेटा आजाद से है। आमिर भी रीना को अकेला नहीं छोड़ते। हर अच्‍छे मौके पर आमिर रीना और अपने दोनों बच्‍चों इरा और जुनैद को अपने पास जरूर बुलाते हैं। इतना हीं नहीं किरण भी आमिर के दोनों बच्‍चों को बहुत पसंद करती हैं। कई बार ईरा को किरण और आमिर के साथ छुट्टियां मनाते हुए भी देखा गया है।

शबाना आजमी एंड जोया अख्‍तर

वेटरेन एक्‍ट्रेस शबाना आजमी ने 1984 में स्क्रिप्‍ट राइटर जावेद अख्‍तर से शादी की थी। जावेद पहले से ही शादीशुदा थे। फरहान अख्‍तर और जोया अख्‍तर ​​​​​​​उनकी पहली वाइफ हनी इरानी के बच्‍चें हैं। जब जावेद ने दूसरी शबाना से शादी की थी तब फरहान और जोया दोनों ही 10-12 साल के थे। शबाना तब से दोनों को एक मां की तरह ही प्‍यार करती हैं। शबाना का अपना कोई बच्‍चा नहीं है और वह जोया और फरहान को अपने बच्‍चें ही मानती हैं। फरहान आज भी शबाना के साथ उतने नहीं खुलें मगर जोया को कई मौकों पर शबना के साथ हाथों में हाथ डाले घूमते देखा गया है।

पूजा भट्ट और सोनी राजदान

इनका रिश्ता भी अनोखा है। सोनी राजदान और पूजा भट्ट की उम्र के बीच 16 वर्ष का फासला है। पूजा की परवरिश करने और उसे मां का प्‍यार देने में सोनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। सोनी जितना प्‍यार अपनी दोनो बेटियों आलिया और शाहीन से करती हैं उतना ही  प्‍यार उन्‍होंने पूजा को भी दिया है। पूजा कभी अकेला फील न करें इसलिए कभी पिता महेश भट्ट तो कभी स्‍टेप मदर सोनी उनके साथ फंक्‍शन और ईवेंट्स में जाते रहते हैं।