उपद्रियों ने पेट्रोल छिड़क कर चलती ट्रेन में आग लगा दी, 2 की मौत कई घायल

उपद्रियों ने पेट्रोल छिड़क कर चलती ट्रेन में आग लगा दी, 2 की मौत कई घायल

नई दिल्ली। केरल में रविवार रात को कोझिकोड जिले के इलाथूर के पास एक अज्ञात व्यक्ति ने सहयात्री पर पेट्रोल छिड़क कर चलती ट्रेन में आग लगा दी। इस घटना में कुल तीन लोगों की मौत हुई है, जिनमें एक मां-बेटी भी शामिल हैं। दोनों का शव एलाथुर रेलवे स्टेशन के करीब ट्रैक पर मिला। इस घटना में करीब आठ लोग घायल भी हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना अलप्पुझा-कन्नूर मुख्य कार्यकारी एक्सप्रेस के डी1 डिब्बे में रात करीब 10 बजे हुई।

बहस के बाद हुई ये घटना

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार कथित तौर पर आग लगाने वाला व्यक्ति घटना के बाद फरार हो गया। झुलसे हुए आठ लोगों को आरपीएफ ने अस्पताल में भर्ती कराया और आवश्यक निरीक्षण के बाद ट्रेन को अपने गंतव्य पर रवाना कर दिया। रिपोर्टों के अनुसार, यह घटना दो व्यक्तियों के बीच बहस के बाद हुई। कोझिकोड सिटी पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ट्रैक पर मिले शव

कोझिकोड की मेयर बीना फिलिप ने कहा है कि पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी ने एक महिला को आग लगाने का प्रयास किया था। एक चश्मदीद ने कहा कि संदिग्ध के पास पेट्रोल की दो बोतलें थीं और उसने यात्रियों पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी। आरोपी ने सफेद शर्ट पहनी हुई थी। जब ट्रेन कन्नूर पहुंची, तो कुछ यात्रियों ने घटना के बाद एक महिला और एक बच्चे के लापता होने की शिकायत की। लापता व्यक्तियों की खबर सामने आने के तुरंत बाद, शहर की पुलिस ने पटरियों का निरीक्षण किया और महिला और बच्चे और एक अधेड़ व्यक्ति सहित तीन शव बरामद किए। पुलिस को संदेह है कि आग देखकर वे ट्रेन से गिर गए या उतरने का प्रयास किया। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि लापता हुई महिला और बच्चा पटरियों पर मृत पाए गए। एक पुरुष का अज्ञात शव मिला है। हमें संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। जांच जारी है।

आरोपी की पहचान नहीं हुई

रेलवे सूत्रों ने जानकारी दी कि आरोपी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। आपातकालीन चेन खींचे जाने के बाद धीमा होने पर वह व्यक्ति फरार हो गया। उन्होंने कहा कि जब ट्रेन कोझीकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची तो यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को सूचना देकर आग बुझाई।