ऑपरेशन गंगा : 220 छात्रो को लेकर रोमानिया से दिल्ली पहुंची फ्लाइट…

ऑपरेशन गंगा :  220 छात्रो को लेकर रोमानिया से दिल्ली पहुंची फ्लाइट…

नई दिल्ली। यूक्रेन में फंसे लोगों का वापस लाने के मिशन ‘ऑपरेशन गंगा’के तहत आज एक और फ्लाइट रोमानिया से दिल्ली पहुंची। जिसमें करीब 220 छात्र सवार थे। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह दिल्ली एयरपोर्ट पर यूक्रेन से लौट रहे भारतीयों का स्वागत करने पहुंचे। उन्होंने सभी छात्रों को गुलाब का फूल देकर यह विश्वास दिलाया कि आने वाले दिनों में यूक्रेन में फंसे उनके साथियों को सुरक्षित वापस लेकर आया जाएगा।

यूक्रेन से लौटे एक छात्र ने कहा कि भारत आकर हमें बहुत खुशी मिल रही है। अभी यूक्रेन में हमारे और भी भाई फंसे हुए हैं हम चाहते हैं कि उन्हें भी जल्द निकाला जाए। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि लगभग 220 बच्चे वापस आए हैं। हमने सबसे पहले बच्चों की उनके माता-पिता से बात कराई।

थ्रोसेल ने मंगलवार को कहा, “ये केवल वे हताहत हैं जिन्हें हम क्रॉस-चेक करने में सक्षम थे, और वास्तविक आंकड़ा बहुत अधिक होने की संभावना है।” उन्होंने कहा कि अधिकांश हताहतों की संख्या व्यापक प्रभाव क्षेत्र वाले विस्फोटक हथियारों के उपयोग के कारण हुई,

जिसमें भारी तोपखाने से गोलाबारी और कई लॉन्च रॉकेट सिस्टम और हवाई हमले शामिल थे। हालांकि यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने बताया कि रूसी आक्रमण के बाद से 352 नागरिक मारे गए और 1,684 घायल हुए।