आप भी चाहतीं हैं वेट लूज़ करना तो एलोवेरा को करें डाइट में शामिल, पढ़ें कैसे ?

वेट लूज़ करना है अगर आपका ड्रीम तो ये ड्रीम सच होगा एलोवेरा से बने इन ड्रिंक से, तो आइये जानते हैं इस आर्टिकल में...

आप भी चाहतीं हैं वेट लूज़ करना तो एलोवेरा को करें डाइट में शामिल, पढ़ें कैसे ?

फीचर्स डेस्क। छरहरी काया कौन लेडी नहीं पाना चाहती ,और इसके लिए आप करतीं हैं बहुत हार्डवर्क ,लेकिन मैं आपके लिए  लाई हूँ एलोवेरा से बनी 3 ऐसी ड्रिंक जिनको अगर आप शामिल कर लेंगी अपनी डाइट में तो आपकी काया में हो जाएगा काया कल्प ,आइये इस आर्टिकल में जानते हैं एलोवेरा से बनी मैजिकल ड्रिंक ,जिसे पी कर आप जहाँ होंगी हेल्दी वहीं होगा बहुत तेज़ी से आपका वेट लूज़।

प्योर एलोवेरा जूस

एलोवेरा एक ऐसी मैजिकल चीज़ है जो बॉडी के इंटरनल पार्ट्स को तो ब्यूटीफुल बनाती ही है साथ ही ये हमारी बॉडी में जा कर जहाँ हमको सुडौल बॉडी देता है वहीं कई तरह की डिसिज़ेज़ से भी हमको बचत है।

बनाने का मैथेड

सबसे पहले आप एलोवेरा की पत्तियों को ले कर उसे अच्छे से धो लें।अब पत्ती की ऊपरी सतह को चाकू की हेल्प से हटा कर उसके गूदे को कद्दूकस कर लें।फिर उसे मिक्सी में डाल  कर के ग्राइंड कर लें ।फिर उसे किसी एयर टाइड बोतल में भर कर फ्रिज में रखें औऱ डेली 1 टी स्पून एलोवेरा जूस को पानी में मिक्स कर के पीजिए, देखियेगा अगर आप इसे डेली पियेंगी तो कुछ ही मंथ में फर्क आपको साफ पता चलेगा।

एलोवेरा जूस विद लेमन

इस जूस का यूज़ आपको मॉर्निंग में खाली पेट करना है,और जूस पीने के बाद 1 ओवर्स तक कुछ भी नहीं खाना है।ये जूस हमारी आंतों को क्लीन करने का काम करता है।

बनाने का मैथेड

एलोवेरा जूस विद लेमन बनाने के लिए सबसे पहले आप एक गिलास वॉटर में 1 लेमन के रस को निचोड़ लें फिर आप एलोवेरा जेल 1 टेबल स्पून लें।दोनो को मिक्स कर के एक पैन में ये मिक्सचर डाल के  पानी में तब तक लगातार चलती रहें जब तक ये अच्छे से मिक्स न हो जाये ।अब आप इस जूस को थोड़ा गुनगुना कर लें फिर इसमें 1 टी स्पून शहद डाल कर गुनगुना ही पियें ।आप अगर इसे रेगुलर पियेंगी तो आपकी बॉडी में इसका  फायदा आपको जरूर दिखेगा।

एलोवेरा विद जिंजर

एलोवेरा विद जिंजर को आप जूस समझ के भी पी सकतें हैं और टी समझ कर भी।जिंजर में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो कि हमारे एक्सटर्नल बॉडी पार्ट्स की गंदगी को क्लीन करते हैं।

बनाने का मैथेड

इस जूस को बनाने के लिए सबसे पहले आप एक जिंजर की गांठ को कद्दूकस कर लें,फिर इसमें 1 टेबल स्पून एलोवेरा का जूस मिलाएं,फिर इसमें एक गिलास वॉटर को मिक्स कर के उसे गर्म कीजिये तब तक जब तक कि एलोवेरा और जिंजर वॉटर में अच्छे से मिक्स न हो जाये।फिर आप इसे छान लें और थोड़ा गुनगुना होने पर इसे पी लें।ये बहुत असरकारक जूस है जो कि आपकी बॉडी की एक्स्ट्रा चर्बी को हटाने का काम करेगा।

एलोवेरा वेट लूज़ करने के अलावा डाइबिटीज़ कन्ट्रोल करने में भी कारगर है,कैलेस्ट्रोल को भी कन्ट्रोल करता है ।ऐलोवेरा जूस मेटाबोलिज्म को भी बूस्ट  करता है और इम्यूनिटी भी स्ट्रांग करता है और बॉडी में फ्री रेडिकल्स को कन्ट्रोल करता है।एलोवेरा  जूस ब्‍लडस्‍ट्रीम में ग्लूकोज के लेवल को कन्ट्रोल करने में हेल्प करता है।आप एलोवेरा जूस का रेगुलर पियेंगी तो आप 1 मंथ में ही अपनी बॉडी में डिफरेंस फील करेंगी।

picture credit-google