अमिताभ बच्चन के एक्सीडेंट ने कैसे जैकी श्रॉफ का फिल्मी करियर बनाया

अमिताभ बच्चन की फ़िल्म कुली के दौरान हुए एक्सीडेंट की वजह से.. इस फ़िल्म के प्रति लोगों का क्रेज इतना बढ़ गया था के थेरेटर्स में टिकट दो-दो, तीन-तीन दिन बाद की भी नहीं मिलती थी। इसी दौरान सुभाष घई की भी एक फ़िल्म रिलीस हुई जिसका नाम था "HERO" ..जी हाँ जैकी श्रॉफ...

अमिताभ बच्चन के एक्सीडेंट ने कैसे जैकी श्रॉफ का फिल्मी करियर बनाया

    मुंबई। अमिताभ बच्चन की फ़िल्म कुली के दौरान हुए एक्सीडेंट की वजह से.. इस फ़िल्म के प्रति लोगों का क्रेज इतना बढ़ गया था के थेरेटर्स में टिकट दो-दो, तीन-तीन दिन बाद की भी नहीं मिलती थी। इसी दौरान सुभाष घई की भी एक फ़िल्म रिलीस हुई जिसका नाम था "HERO" ..जी हाँ जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्रि की पहली फ़िल्म..ये जैकी श्रॉफ की डेब्यू फिल्म थी और सामने थे मेगा स्टार, बॉक्स ऑफिस के बादशाह और ऊपर से उनके एक्सीडेंट की वजह से इस फ़िल्म को देखने का लोगो मे क्रेज.. आप सोच सकते है के उस दौरान कोई और फ़िल्म सुपर हिट तो क्या चल भी पाए..तो दोस्तो ये चमत्कार असल मे हुआ था.. और फ़िल्म इंडस्ट्री को जैकी श्रॉफ हीरो के रूप में मिला।

    दरअसल ये फ़िल्म कुली फ़िल्म के आगे पानी भी न मांग पाती अगर एक चमत्कार ना हुआ होता..दरअसल हुआ क्या पब्लिक थिएटर तो पहुंचती थी अमिताभ बच्चन की कुली फ़िल्म देखने के लिए.. लेकिन भीड़ इतनी होती थी के टिकट 2-3 दिन के बाद की भी नहीं मिलती थी तो उस समय थिएटर दूर दूर होते थे तो लोग भी दूर दूर से ही आते थे तो दर्शक सोचते थे के दूसरे थिएटर में HERO फ़िल्म लगी है अब आये है तो वी ही फ़िल्म देख लेते है।

    फ़िल्म असल मे अछी भी थी.. उस फिल्म में शम्मी कपूर थे संजीव कुमार थे मीनाक्षी थी और उस फिल्म के गाने तो बाकमाल थे जो आज भी सुनने को मिल जाते हैं.. तू मेरा हीरो है, तू मेरा दिलबर है....याद तो होगा ही आपको... आहिस्ता आहिस्ता लोगो ने ही इस फ़िल्म की मशहूरी शुरू कर दी..लोग जब कुली फ़िल्म ना देख पाने की मायूसी के साथ वापिस घरों को जाने वाले होते तो कोई ना कोई उन्हें कह देता के हीरो फ़िल्म भी बहुत अछी है। आये हो तो वो फ़िल्म देखलो.. हुआ ये के अमिताभ बच्चन की चोट और हीरो फ़िल्म के म्यूजिक की वजह से पब्लिक दोनों फिल्मों में बट गयी जिसका फायदा दोनों फिल्मों को हुआ ..कुली फ़िल्म तो हिट होनी ही थी साथ साथ HERO फ़िल्म भी सुपर हिट हो गयी और बॉलीवुड को जैकी श्रॉफ जैसा एक और सुपरस्टार मिल गया और इस फ़िल्म के वाद जैकी श्रॉफ का कैरियर शुरु हुआ.. ऐसा ज्यादातर मैगज़ीन बोल रहे थे उस दौर के...क्या आप भी ऐसा कह सकते है के अमिताभ बच्चन के एक्सीडेंट की वजह से जैकी श्रॉफ का कैरियर भी बन गया ??