1500 रुपये पर ब्याज नहीं देने पर महिला को नग्न घुमाया, पेशाब पिला-पिलाकर बुरी तरह से पीटा  

एक पिता-पुत्र ने एक दलित महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर दिया, बेरहमी से हमला किया और उसे मूत्र पीने के लिए मजबूर किया, क्योंकि उसने ऋण चुकाने के बावजूद अधिक पैसे...

1500 रुपये पर ब्याज नहीं देने पर महिला को नग्न घुमाया, पेशाब पिला-पिलाकर बुरी तरह से पीटा   

पटना। बिहार का सुशासन इस समय अपने चरम पर है। प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब रखने वाले नीतिश कुमार के राज्य में दलित महिला के साथ बर्बरता की गयी। घटना बिहार की राजधानी की है। जहां एक दलित महिला ने एक शख्स से 1500 रुपये उधार  लिए थे। महिला ने 1,500 समय से लौटा दिए लेकिन 1,500 कर्ज देन वाले शख्स ने दलित महिला से 1500 का ब्याज मांगा। महिला ने जब ब्याज देने से इनकार कर दिया तो उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गयी। कर्द देने वाले खानदार का  सिलसिला मारपीट तक ही नहीं रहा उन्हें दलित महिला काफी औछी हरकतें भी की। दलित महिला के साथ बेरहमी से मारपीट की गई, उसके कपड़े उतार दिए गए और उसे पेशाब पीने के लिए मजबूर किया गया, ये सब इस लिए हुआ क्योंकि उसने आरोपी को 1500 पर वापस करते वक्त कोई ब्याज नहीं दिया।

मारपीट में बुरी तरह से घायल हुआ दलित महिला 

बिहार के पटना में शनिवार रात एक पिता-पुत्र ने एक दलित महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर दिया, बेरहमी से हमला किया और उसे मूत्र पीने के लिए मजबूर किया, क्योंकि उसने ऋण चुकाने के बावजूद अधिक पैसे की उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया था। महिला के सिर में गंभीर चोटें आईं और उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक, आरोपी प्रमोद सिंह, उसका बेटा अंशू और चार अन्य साथी शनिवार रात करीब 10 बजे दलित महिला के घर गए और उसे जबरन अपने घर में ले गए।उस पर बेरहमी से हमला किया गया, उसे नंगा कर दिया गया और लाठियों से बुरी तरह पीटा गया। इसके बाद प्रमोद सिंह ने अपने बेटे को महिला के मुंह में पेशाब करने का निर्देश दिया। हालांकि, पीड़िता भागने में सफल रही और अपने घर लौट आई। शिकायत के मुताबिक, महिला ने कुछ महीने पहले प्रमोद सिंह से ब्याज पर 1,500 रुपये उधार लिए थे और ब्याज सहित पैसे वापस कर दिए थे. फिर भी, आरोपी उससे और पैसे की मांग करता रहा, जिसे उसने देने से इनकार कर दिया।

घटना के बाद से दोनों आरोपी फरार

प्रमोद ने महिला को धमकी देते हुए कहा था कि अगर उसने उन्हें और पैसे नहीं दिए तो वे उसे पूरे गांव में नग्न अवस्था में घुमाएंगे। आरोप है कि महिला ने पहले भी पुलिस को धमकियों के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस घटना से इलाके में अशांति फैल गई है, पीड़ित परिवार और दलित समुदाय ने तत्काल कार्रवाई की मांग की है। घटना के बाद से दोनों आरोपी फरार हैं।