कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 40-स्टार प्रचारकों की जारी की सूची

भूपेश बघेल ने कहा कि वे (बीजेपी) लगातार झूठ बोल रहे हैं। डबल इंजन की सरकार थी, लेकिन नक्सलवाद बढ़ गया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आई और हमने सबका विश्वास जीतने की कोशिश की....

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 40-स्टार प्रचारकों की जारी की सूची

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 40-स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। सूची में प्रमुख नामों में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य प्रभारी कुमारी शैलजा, पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी और अन्य शामिल हैं। इस सूची में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, पार्टी नेता टीएस सिंह देव, अलका लांबा और अजय माकन के नाम भी शामिल हैं।

वहीं, भाजपा पर हमला बोलेते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि वे (बीजेपी) लगातार झूठ बोल रहे हैं। डबल इंजन की सरकार थी, लेकिन नक्सलवाद बढ़ गया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आई और हमने सबका विश्वास जीतने की कोशिश की। हमने आदिवासियों, व्यापारियों, युवाओं आदि सभी से बात की। फिर हमने एक रणनीति बनाई। अब, नक्सली पीछे हट गए हैं। इससे पहले, पार्टी ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी। पार्टी ने राज्यसभा की पूर्व सदस्य छाया वर्मा को धरसीवा सीट से मैदान में उतारा है, जबकि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के बेटे अरुण वोरा को दुर्ग शहर से टिकट दिया गया है। 

दूसरी सूची में जिन अन्य प्रमुख उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, उनमें प्रेमनगर सीट से खेलसाय सिंह, कोटा से अटल श्रीवास्तव, जैजैपुर से बालेश्वर साहू, रायपुर शहर दक्षिण से महंत राम सुंदर दास और भिलाई नगर से देवेंद्र यादव शामिल हैं। गौरतलब है कि 30 उम्मीदवारों की पहली सूची में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पाटन से मैदान में उतारा है। कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव अंबिकापुर से चुनाव लड़ेंगे। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा। छत्तीसगढ़ में 20 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवंबर, 2023 को होगा। राज्य की शेष 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। छत्तीसगढ़ का कार्यकाल विधान सभा 3 जनवरी 2024 को समाप्त होने वाली है।