शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री योगी ने वितरित किए टैबलेट, शिक्षकों को किया सम्मानित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षक दिवस के मौके पर 200 शिक्षकों को टैबलेट देने के साथ ही 94 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार से भी सम्मानित किया...

शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री योगी ने वितरित किए टैबलेट, शिक्षकों को किया सम्मानित

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षक दिवस के अवसर पर मंगलवार को लोकभवन में प्रदेश के 200 शिक्षकों को टैबलेट देने के साथ ही टैबलेट वितरण कार्यक्रम शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने बेसिक के 75 और माध्यमिक के 19 समेत कुल 94 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित किया। प्रदेश में डिजिटल पठन-पाठन व कार्यप्रणाली को बढ़ावा देने के लिए परिषदीय विद्यालयों के दो लाख से अधिक शिक्षकों को टैबलेट दिए जाने की योजना है।

मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस पर इसकी शुरुआत की। इसके बाद अगले दो महीने में अन्य संबंधित शिक्षकों को टैबलेट वितरित किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने 150 स्मार्ट क्लास की शुरुआत भी की। प्रदेश में 18381 परिषदीय, उच्च प्राथमिक, कंपोजिट व कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में स्मार्ट क्लास स्थापित की जाएगी। हर विकास खंड में एक आईसीटी लैब की स्थापना की जाएगी। वहीं, प्रदेश की राज्यपाल व राज्य विश्वविद्यालयों की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश और देश के शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर बधाई दी है।