कॅरियर : नर्सिंग ऑफिसर के 1276 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

लखनऊ में नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए नौकरियां निकली हैं। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नर्सिंग ऑफिसर पदों की भर्ती के लिए सूचना भी जारी की है...

कॅरियर : नर्सिंग ऑफिसर के 1276 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

कॅरियर डेस्क। अगर आप मेडिकल के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती हैं तो नर्सिंग में अपना करियर बना सकती हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए नौकरियां निकली हैं और इस बात की जानकारी आपको किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी मिल जाएगी। जहां से आप इसके लिए अप्लाई भी कर सकती हैं। 

कितने नर्सिंग ऑफिसर पदों पर होगी भर्ती?

नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए 1276 पदों पर भर्ती होगी। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर भी मौजूद है। इस आवेदन प्रक्रिया में जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क भरना होगा।

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपकी आयु मिनिमम 18 साल है। वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है। आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु सीमा में सरकारी मानकों के अनुसार छूट दी गई है।

कौन कर सकता है आवेदन?

आवेदक को भारतीय नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी. (पोस्ट सर्टिफिकेट) / पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग किया होना चाहिए।

राज्य या भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में रजिस्टर होना चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करने के बाद न्यूनतम 50 बेड वाले अस्पताल में काम का दो साल का अनुभव होना आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद चयनित उम्मीदवार को 44 हजार 900 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये हर माह सैलरी दिया जाएगा।

कैसे होगा सेलेक्शन?

इस परीक्षा के लिए चयन केवल कंप्यूटर आधारित टेस्ट में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा और जनरल कैटगरी के अंतर्गत सभी पदों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट में उत्तीर्ण होने के लिए के न्यूनतम योग्यता अंक 50 प्रतिशत और एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 45 प्रतिशत होगा।