Health Tips : समर सीजन में इन 4 चीजें से थोड़ा दूर ही रहो आप इसको खाने से तेजी से बढ़ता है वजन, पढ़ें ये आर्टिकल

गर्मियों ज्यादातर लोग वजन बढ़ने की समस्या से परेशान रहते हैं लेकिन गर्मियों में वजन बढने का कारण गलत खानपान हो सकता है....

Health Tips : समर सीजन में इन 4 चीजें से थोड़ा दूर ही रहो आप  इसको खाने से तेजी से बढ़ता है वजन, पढ़ें ये आर्टिकल

हेल्थ डेस्क। गर्मियों ज्यादातर लोग वजन बढ़ने की समस्या से परेशान रहते हैं लेकिन गर्मियों में वजन बढने का कारण गलत खानपान हो सकता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहें हैं की गर्मी में क्या खाने से वजन बढ़ता है तो आइये जानते हैं...

1.केला

बता दें कि केला आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है लेकिन क्या आपको पता है कि केला वजन बढ़ाने का काम करता है। जी, हां अगर आप केले से बनी चीजें जैसे बनाना शेक या केले की चाट खाते हैं तो आपका वजन तेजी से बढ़ने लगता है इसलिए केले का सेवन करें लेकिन ज्यादा नहीं।

2.आम

गर्मी का सीजन हो तो आम भला किसको पसंद न आए। वहीं आम खाने में काफी टेस्टी भी होता है। ऐसे में आपको समझना जरूरी है कि ये टेस्टी आम आपका वजन बढ़ाने का काम करता है। इसलिए अगर आप चाहती हैं कि वजन ना बढ़ें तो आम थोड़ा कम ही खाएं तो बेहतर।

3.आलू

आलू ऐसा सब्जी है जो ऑल टाइम घर में अबलेवल रहता है। लोग कई तरह कि रेसिपी बना कर खाना पसंद करते हैं। जबकि समर सीजन में सबसे अधिक वजन इस आलू से ही बढ़ता है।

4. ड्राई फ्रूट्स

ड्राई फ्रूट्स की तो बात ही अलग है। कुछ लोग हेल्थ अच्छा करने के लिए ड्राई फ्रूट्स खाते हैं तो कुछ लोग शौक के कारण। लेकिन आपको बता दें की समर सीजन में ड्राई फ्रूट्स जितना कम इस्तेमाल करें उतना अच्छा होगा। क्योकि इस सीजन में यह आपका वजन बढ़ा देगा।