बीएचयू में छात्रों और प्रशासन में हुई जबरदस्त धक्का-मुक्की

बीएचयू में छात्रों और प्रशासन में हुई जबरदस्त धक्का-मुक्की

वाराणसी। बीएचयू में हिन्दी विभाग के छात्रों की ओर से चल रहा प्रदर्शन शनिवार को उग्र हो गया। यहां छात्रों और प्रशासन में जबरदस्त धक्का-मुक्की हुई है। सेंट्रल ऑफिस में जा रहे 10-12 छात्रों को जबरदस्ती गेट पर रोका गया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों को जबरन जमीन पर बैठाया। इससे क्रोधित होकर छात्र सेंट्रल ऑफिस के बाहर ही प्रदर्शन करने लगे।

छात्रों ने धरना देते हुए मांग किया कि फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की रिपोर्ट अभी तक जारी क्यों नहीं की गई। हिन्दी विभाग में हुई शोध परीक्षा की रिपोर्ट छात्रों से शेयर की जाय। आखिर, वे कब तक इंतज़ार करेंगे?

BHU के छात्रों ने BHU प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदी विभाग में PhD प्रवेश परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली हुई थी। इसे लेकर छात्रों ने महीनों हिंदी विभाग और सेंट्रल ऑफिस के बाहर अनिश्चितकालीन धरना दिया था। इसकी जांच को लेकर कुलपति ने एक फैक्ट फाइंडिग कमेटी बनाई गई थी। सेंट्रल ऑफिस में बारी-बारी से छात्रों और इंटरव्यू पैनल में बैठे प्रोफेसरों का बयान लिया गया। छात्रों ने कहा कि यह सब हुए 5 महीने बीत गए, मगर अभी तक इसकी रिपोर्ट का खुलासा नहीं किया गया है।

बता दें कि कुलपति के छात्रों से नहीं मिलने देने के कारण यह धक्कामुक्की हुई है। छात्रों के अनुसार, अधिकारी उन्हें कुलपति से मिलने नहीं देते। छात्र लम्बे समय से हिन्दी विभाग में शोध परीक्षा की जांच के लिए प्रयासरत हैं।