Valentine's Day Special: रोज़ डे के दिन अपने पार्टनर को रोज़ देकर करें अपनी फीलिंग बयां, हर रोज़ की है अपनी अलग दास्तां

आज है 7 फरवरी यानि रोज डे। आज से शुरू हो गया प्रेमियों का त्योहार। रोज़ यानि गुलाब सिर्फ एक फूल नहीं, ये है अपना प्यार जाहिर करने का एक जरिया। प्यार को किसी शब्द में बांध देना ठीक नहीं होता। प्यार तो शब्दों से परे होता है। इसीलिए आज के दिन लव बर्डस एक दूसरे को डेट है रोज़ ताकि जो शब्द न कह सकें वो एक फूल समझा सके....

Valentine's Day Special: रोज़ डे के दिन अपने पार्टनर को रोज़ देकर करें अपनी फीलिंग बयां, हर रोज़ की है अपनी अलग दास्तां

फीचर्स डेस्क।आ गया वेलेंटाइन वीक का फर्स्ट डे रोज़ डे। गुलाबो की खुशबू लिए ये दिन हर प्रेमी के लिए बहुत खास होता है। फूलो से सुंदर इस रिश्ते को प्यार से संजोने के ख्वाब देखते दो दिल। खो जाना चाहते है इस दुनिया की भीड़ में। कोई न पहुंचे उन तक वो रहना चाहते है एक दूसरे के आगोश में। इन फीलिंग्स को शायद लफ्जों में बंया करना मुश्किल हो इसीलिए प्रेमी देते है एक दूजे को फूल और हाले दिल बंया करते है। गुलाब फूल हर रंग में मिल जाते है और हर रंग अपनी एक अलग कहानी बंया करता है। आइए क्या कहते है ये रंगीन गुलाब जानते है इस आर्टिकल में….

रेड रोज

लाल गुलाब हर प्रेमी अपनी प्रेमिका को देता है। और करता है अपने प्यार का इजहार। आपने भी कभी छुपाया होगा न लाल गुलाब अपनी किताब में ,उस किताब को आज भी खोल के देखना तो आज भी उस गुलाब की खुशबू से महक जायेगा आपका दामन। उस खुशबू को महसूस करके प्यार के रंग में रंग जायेगा आपका तन मन।

येलो रोज

दोस्ती प्यार की पहली सीढ़ी होती है। जब आप किसी को पसंद करते है और वो पसंद आपकी प्यार में बदलने वाली हो तो दे अपने लवर को पीला गुलाब। आपको कुछ नही कहना पड़ेगा सब कह देगा ये गुलाब।

पिंक रोज

आप किसी को बेइंतहा चाहते है। आपके बुरे वक्त में जो आपका साथ दे वो आपका सबसे अच्छा और सच्चा साथी होता है। अगर आपके डिफिकल्ट टाइम मे आपके लवर ने दिया हो आपका पूरा साथ तो उसके हाथो में दे ये पिंक गुलाब। ये गुलाब आपके दिल की बात उस तक पहुंचाएगा । जब जब देखेगी वो ये गुलाब दिल उसका बेताब हो जायेगा।

व्हाइट रोज

आप किसी को पसंद करते है पर अपने दिल की बात उस तक पहुंचा नही पा रहे। तो आज रोज़ डे के दिन उसे दीजिए ये व्हाइट रोज और उसकी तरफ बढ़ाए दोस्ती का हाथ। अगर वो ये व्हाइट रोज एक्सेप्ट कर लेती है तो समझ ले कि उसे आपकी दोस्ती मंजूर है।

ऑरेंज रोज

आप अपने लवर को जब ऑरेंज रोज देते है तो इसका मतलब ये है कि आप अपने लवर को ये अहसास कराना चाहते है की वो आपके लिए कितना स्पेशल है और आपको उसपर नाज़ है। अगर आपका प्रेमी आपसे नाराज है तो भी आप उसे ऑरेंज रोज देकर मना सकते है।

आउट फिट भी हो लाजवाब

रोज़ डे के दिन आप रेड,व्हाइट,येलो,ऑरेंज किसी भी कलर का वन पीस पहने और न्यूड मेकअप करे । आप बहुत ही सुन्दर लगेंगी। हां वन पीस ड्रेस के साथ आप लॉन्ग इयरिंग कैरी कर सकती है साथ ही हाथ में ब्रेसलेट से लुक परफेक्ट लगेगा। अगर हाथ में क्लच पकड़ा हो तो क्या बात है। अगर आप हाई हील्स की शौकीन है तो आप हाई हील की सैंडल पहने और अपने बालो को खुला ही रहने दे। आपको देखकर आपके महबूब आपकी खूबसूरती में खो जायेंगे।

तो अब आप समझ ही गए होंगे की आपको अपने लवर या उस फ्रेंड को जिसको आप आज इजहार करने वाले है कैसा रोज़ देना है। तो देर न करे आज के दिन से ही करे अपने प्यार की शुरुवात। गुलाब के साथ इन शायरियो से कहे अपने दिल की बात।

शायरी

1.ये गुलाब जो दिया है मैने तुम्हारे हाथ में

संभाल कर रखना इसे खुद से ज्यादा

आज मैने तय कर लिया कि

मुझे जीना है बस अब तुम्हारे साथ में।।

2.प्यार का है एक ही उसूल

महबूब को करना है

उसकी हर खामी के साथ कुबूल।

3.फूल देकर किया है मैने अपना हाले दिल बंया

थाम लो गर तुम हाथ मेरा

तो कर दी तुम पर अपनी जान भी फना।।

4.तुम्हारे साथ जीने का ख्वाब देखा है 

मेरे हाथो में तुम्हारा हाथ देखा है

तुम हो मेरे लिए खुदा का फरिश्ता

तुम्हे मैंने अपने नसीब में दिन रात देखा है।

5.दोस्ती से होती है प्यार की शुरुवात

जिसको देख कर दिल जो से धड़का

कोई तो होगी उसमे बात।।

 

photo credit: Google images