कफन ओढकर लेट गए व्यापारी तो अफसरों के उड़े होश, सरकार 72 घंटों के लिए हुई बैकफुट

कफन ओढकर लेट गए व्यापारी तो अफसरों के उड़े होश, सरकार 72 घंटों के लिए हुई बैकफुट

वाराणसी सिटी। यूपी में पिछले एक सप्ताह से चल रही जीएसटी (GST) छापेमारी से व्यापारी कितना नाराज हैं उसकी एक बानगी सोमवार को मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिखी। दरअसल, जीएसटी छापेमारी से वाराणसी के व्यापारियों का सब्र जवाब दे दिया। ऐसे में सभी व्यापारी एक जुट होकर जा पहुंचे सिटी के चेतगंज स्थित जीएसटी कार्यालय में और यहाँ कफन ओढ़कर लेट गए। थोड़ी देर के लिए तो सड़क पर चल रहे लोग समझ नहीं पाएँ और देखते- देखते भीड़ जुटने लगी। इस दौरान उपस्थित पत्रकारों के पूछने पर बताया कि इस तरह हो रही छापे मारी से व्यापारी न सिर्फ भयभीत है बल्कि अपने प्रतिष्ठानों को खोलने से भी कतरा रहें हैं। ऐसे में व्यापारियों को प्रतिदिन काफी क्षति भी उठानी पड़ रही है।

अगले 72 घंटों के लिए लगा रोक

हालांकि विरोध को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने GST छापेमारी को रोक दिया है। सरकार ने इसपर अगले 72 घंटों के लिए रोक लगा दिया है। बता दें कि यूपी में पिछले एक सप्ताह से जीएसटी छापेमारी चल रही है. जिसे लेकर व्यापरियों में काफी आक्रोश है। कई जिलों में तो व्यापारियों ने इसके विरोध में अपनी दुकानें बंद रखी हैं। वाराणसी में भी सोमवार को दुकानें बंद कर के व्यापारियों ने जीएसटी कार्यालय में प्रदर्शन किया. इस दौरान बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा।

क्या बोले व्यापार मण्डल अध्यक्ष

यदि जीएसटी विभाग द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ छापेमारियां बंद नहीं की गई, तो व्यापारी सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। ऑनलाइन निरीक्षण के बावजूद व्यापारियों के दुकानों पर जाने का क्या अर्थ है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विभाग के इस रवैए से व्यापारी प्रताड़ित होकर मरने के कगार पर हैं।

अजित सिंह बग्गा, अध्यक्ष, वाराणसी व्यापार मण्डल।