पीएम मोदी आज करेंगे प्रबुद्ध वर्ग की महिलाओं से संवाद

पीएम का महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम को देखते हुए यहां सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में बन रहे पंडाल में प्रकाश के लिए लाइटिंग की व्यवस्था भी कराई गई है। यह पहला मौका होगा जब महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद काशी में पीएम किसी कार्यक्रम में महिलाओं से रुबरू होंगे...

पीएम मोदी आज करेंगे प्रबुद्ध वर्ग की महिलाओं से संवाद

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं। करीब 40 मिनट तक स्वयं सहायता समूह के साथ ही प्रबुद्ध वर्ग की लगभग पांच हजार महिलाओं के साथ महिला आरक्षण बिल पर संवाद करेंगे। लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पर मुहर लगने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर संवाद करेंगे। बिल पास होने के बाद यह पहला मौका होगा, जब प्रधानमंत्री सार्वजनिक रूप से महिला आरक्षण पर अपनी बात रखेंगे। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में आयोजित इस संवाद में वाराणसी और आसपास के जिलों की महिलाएं शामिल होंगी।

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में पहले हैलीपैड बनाने का काम शुरू हुआ था। गुरुवार को ही हैलीपैड लगभग तैयार भी हो चुका था। दोपहर बाद अचानक प्रशासनिक अमले ने हैलीपैड का काम रोकवा दिया और आनन-फानन में पंडाल बनाने का काम शुरू हुआ। पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकाप्टर अब सम्पूर्णानंद के बजाय पुलिस लाइन में उतरेगा। वहां से वह सड़क मार्ग से चलकर सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर पहुंचेंगे। यहां महिलाओं से संवाद के लिए मंच बनाया जा रहा है। मंच पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी भी मौजूद रहेंगे। पीएम का महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम को देखते हुए यहां सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में बन रहे पंडाल में प्रकाश के लिए लाइटिंग की व्यवस्था भी कराई गई है। यह पहला मौका होगा जब महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद काशी में पीएम किसी कार्यक्रम में महिलाओं से रुबरू होंगे। महिलाएं उनका आभार जताएंगी। मैदान पर फ्लड लाइट्स लगाई जा रही हैं। शुक्रवार को देर रात तक तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम चलता रहा। यहां संवाद के लिए मंच बनाया जा रहा है। मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

गुलाब की पंखुड़ियों से होगा पीएम का भव्य स्वागत

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने बताया कि शनिवार को काशी आगमन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुलाब की पंखुड़ियों से भव्य स्वागत किया जाएगा। पीएम के स्वागत में एक हजार छोटे-बड़े होर्डिंस एवं 10 हजार झंडों से पूरे संसदीय क्षेत्र को सजाया जा रहा है। गुलाब बाग स्थित पार्टी कार्यालय शुक्रवार को मीडिया को यह जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि काशी प्रवास के दौरान पीएम मोदी करीब 1600 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी गंजारी में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे तो सम्पूर्णानंद संस्कृत विवि में महिलाओं के साथ संवाद। रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में वाराणसी समेत यूपी के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण कर बच्चों से संवाद करेंगे। तत्पश्चात काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के दौरान आयोजित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे।

पुलिस लाइन से रुद्राक्ष तक पीएम की भाजपा महिला मोर्चा करेंगी स्वागत

नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल पास होने पर भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकत्रियां शनिवार को पुलिस लाइन से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के बीच विभिन्न प्वाइंट पर काशी के सांसद व पीएम नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत करेंगी। गुलाब बाग स्थित पार्टी कार्यालय में स्वागत की व्यवस्था में लगी मोर्चा की कार्यकत्रियों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने कहा कि पुलिस लाइन से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के बीच कई स्वागत प्वाइंट बनाए गये हैं। जिनमें पुलिस लाइन गेट, सांस्कृतिक संकुल, सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय, मलदहिया स्थित सरदार पटेल प्रतिमा एवं सिगरा स्थित शास्त्री पार्क पर प्रमुख हैं। इन प्वाइंटों पर डमरू, शंखनाद, ढोल-तासा के बीच पुष्प वर्षा कर मोर्चा की कार्यकत्रियां पीएम मोदी का स्वागत करेंगी। वे तख्तियों के माध्यम से पीएम आभार प्रकट भी करेंगी। बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष नम्रता चौरसिया, महानगर अध्यक्ष कुसुम पटेल, विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी, आयुषी श्रीमाली, पूजा दीक्षित, अपराजिता सोनकर, शालिनी यादव, प्रियंका दुबे, सुनीता सिंह, पूजा पांडेय, प्रीति पुरोहित, नेहा कक्कड़ आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं।