मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर पहुंचा सैफई, कल 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर पहुंचा सैफई, कल 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

लखनऊ। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज उपचार के दौरान निधन हो गया।  बीते कई दिनों से उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई थी, उनकी तबीयत में कोई खास सुधार नहीं हो रहा था, बल्कि हालत लगातार नाजुक होती जा रही थी।

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर सैफई स्थित उनके घर पहुंच गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मुलायम सिंह यादव को घर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी है। उनके साथ भूपेंद्र चौधरी और स्वतंत्र देव सिंह भी हैं। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। वह गुजरात से सीधे यूपी आएंगे। सैफई में मुलायम सिंह के दर्शन के लिए समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी है। सभी लोगों की आंखों में नमी है। नेता जी के पार्थिव शरीर को लेकर एंबुलेंस जैसे ही सैफई स्थित घर पहुंची वैसे ही वहां शोक की लहर फैल गयी।  एंबुलेंस से उतारकर नेता जी के पार्थिव शरीर को उनके घर के अंदर ले जाया गया है।

मुलायम सिंह यादव के निधन पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, मुलायम सिंह यादव एक ऐसे नेता थे जिन्होंने गरीबों से जुड़कर अपनी ज़िंदगी गुजारी। अभी तक के जो भी नेता रहें उनमें से मुलायम जी एक बड़ा नाम थे। दिलचस्प बात यह है कि इतनी उम्र के बावजूद वे सदन में आते और हर वक्तव्य को सुनते समझते थे।