गोंडा में पैगंबर पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद तनाव, आरोपी के घर पर पथराव

गोंडा में पैगंबर पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद तनाव, आरोपी के घर पर पथराव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक स्थानीय युवक ने पैगंबर के बारे में सोशल मीडिया में 'आपत्तिजनक' टिप्पणी कर दी, इससे समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोगों ने आरोपी युवक के घर पर पथराव शुरू कर दिया, जिससे जिले में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। जिले में अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है और जिला प्रशासन स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है।

आरोपी के घर पर हमला करने के बाद बढ़ा विवाद

मंगलवार को मुसलमानों द्वारा कथित तौर पर पथराव कर आरोपी के घर पर हमला करने के बाद विवाद खड़ा हो गया था। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने आरोपी रिक्की को बाद में गिरफ्तार कर लिया। हिंसा में शामिल 25 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

फेसबुक पर की थी टिप्पणी

पुलिस ने कहा कि रिक्की ने फेसबुक पर पैगंबर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिससे अल्पसंख्यक समुदाय में गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने आरोपी के घर पर पथराव किया। इतना ही नहीं मौके पर पहुंची पुलिस की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। एसपी आकाश तोमर ने कहा कि हिंसा चौक बाजार इलाके में रात में हुई थी, लेकिन जल्द ही इस पर काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस टीम को तैनात किया गया है।

 शांत रहने की अपील

एक जिला अधिकारी ने कहा, "हम किसी भी जवाबी कार्रवाई को रोकने के लिए स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। आरोपी और हिंसा में शामिल लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। हमने समुदाय के वरिष्ठ सदस्यों से बात की है और उन्हें शांत रहने को कहा है।"