सोनिया गांधी की मां पाओला माइनो का इटली में हुआ निधन, PM मोदी ने जताया दुख

सोनिया गांधी की मां पाओला माइनो का इटली में हुआ निधन, PM मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बड़ा झटका लगा है। उनकी मां का निधन हो गया। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सोनिया गांधी की मां पाओला मायनो (Paola Maino) का इटली में उनके घर पर 27 अगस्त को निधन हो गया। मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। सोनिया गांधी इन दिनों मेडिकल टेस्ट के लिए विदेश गई हैं। उनके साथ उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी गए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष की मां के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, "सोनिया गांधी जी को उनकी माता श्रीमती पाओला माइनो के निधन पर शोक संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पूरे परिवार के साथ है।"

कई बार खबरें सामने आती रही हैं कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पिछले कुछ सालों में कई बार अपनी नानी से मिलने इटली जाते रहते थे। साल 2020 में जब लगातार विदेश यात्रा को लेकर राहुल गांधी को आलोचना का सामना करना पड़ा था, तब पार्टी ने बताया कि एक बीमार रिश्तेदार से मिलने वे इटली की निजी यात्रा पर थे। 

गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने आजादी के 75 साल पूरे होने पर कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा का ऐलान किया है। इस बीच, सोनिया गांधी की ब्रिटेन यात्रा की जानकारी सामने आई थी। कांग्रेस महासचिव और सांसद जयराम रमेश ने बयान जारी कर ये जानकारी दी थी। उन्होंने ये भी कहा था कि सोनिया गांधी मेडिकल टेस्ट के बाद नई दिल्ली लौटने से पहले अपनी बीमार मां को देखने जाएंगी।