ग्लोबल बायोफ्यूल्स एलायंस का शुभारंभ, भारत-मध्य पूर्व यूरोप कनेक्टिविटी कॉरिडोर जल्द होगा लॉन्च

भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक कॉरिडोर और वैश्विक बुनियादी ढांचे और निवेश के लिए साझेदारी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मेरे मित्र राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ मुझे इस आयोजन की अध्यक्षता करते हुए बहुत खुशी हो रही है....

ग्लोबल बायोफ्यूल्स एलायंस का शुभारंभ, भारत-मध्य पूर्व यूरोप कनेक्टिविटी कॉरिडोर जल्द होगा लॉन्च

नई दिल्ली।  जी20 सम्मेलन की बैठक भारत मंडपम में चल रही है। पीएम मोदी ने समिट का उद्घाटन करते हुए वैश्विक मुद्दों पर बात की। इस दौरान भारत की अध्यक्षता में ही जी20 में अफ्रीकी यूनियन को शामिल करने का एलान किया गया। इसके बाद बंद दरवाजे के पीछे जी20 की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय बैठक की।

प्रधानमंत्री ने बहुत अच्छा काम किया: अजय बंगा

भारतीय जी-20 की अध्यक्षता पर विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है। उन्होंने एक सफल घोषणा की है। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री ने बहुत अच्छा काम किया है। मुझे लगता है कि जी 20 कई विषयों पर एक साथ आए हैं।

भारत की जी 20 अध्यक्षता के लिए एक बड़ी सफलता: फ्रांस

नई दिल्ली जी-20 नेताओं के शिखर सम्मेलन की घोषणा पर फ्रांस के अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर ने कहा कि इसमें आम सहमति है और यह भारत की जी 20 अध्यक्षता के लिए एक बड़ी सफलता है।

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने कही यह बात

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि हम इस बैठक में आर्थिक परियोजना को लेकर की गई घोषणा और पहल के एकीकरण की आशा करते हैं। मैं उन लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस महत्वपूर्ण आर्थिक कॉरिडॉर की स्थापना के लिए इस संस्थापक कदम तक पहुंचने के लिए हमारे साथ काम किया।