सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया

सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर। आज जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, श्रीनगर के बाहरी इलाके हरवन में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक खूंखार आतंकवादी को मार गिराया गया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने एक ट्वीट में मारे गए आतंकवादी की पहचान सलीम पर्रे के रूप में की, जो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था।

ट्वीट में यह भी दावा किया गया कि एक अन्य विदेशी आतंकी को भी मार गिराया गया। हालांकि बाद में कहा गया कि सिर्फ सलीम मारा गया है। सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज भागने में सफल रहा लेकिन उसे पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान जारी है। इसी अभियान के दौरान हाफिज को भी ढेर कर दिया गया। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि हाफिज उर्फ हमज़ा बांदीपोरा में दो पुलिसकर्मियों की हत्या समेत अन्य आतंकी वारदातों में शामिल रहा है। हरवन के बाद श्रीनगर के गौसा में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से गोला-बारूद बरामद किया गया है। सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चल रहा है. 31 दिसंबर को भी श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. इससे पहले 30 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर में दो मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानी नागरिकों समेत छह आतंकवादी मारे गए थे.