रमापति शास्त्री बनें विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई पद की शपथ

रमापति शास्त्री बनें विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई पद की शपथ

लखनऊ। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को रमापति शास्त्री को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर की पद दिलाई है। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में हुआ। प्रोटेम स्पीकर के साथ ही सुरेश कुमार खन्ना, जय प्रताप सिंह, रामपाल वर्मा और माता प्रसाद पांडेय को विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।यूपी: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रमापति शास्त्री को दिलाई शपथ, विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बनें। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को रमापति शास्त्री को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर की पद दिलाई है।

शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में हुआ। प्रोटेम स्पीकर के साथ ही सुरेश कुमार खन्ना, जय प्रताप सिंह, रामपाल वर्मा और माता प्रसाद पांडेय को विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। रमापति शास्त्री को 23 मार्च को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया था। वह नवनिर्वाचित विधायकों को 28-29 मार्च को शपथ दिलाएंगे। गोंडा जिले की मनकापुर सीट से विधायक रमापति शास्त्री 1974 में पहली बार छठी विधानसभा के लिए विधायक निर्वाचित हुए थे।

शास्त्री 7वीं, 10वीं, 11वीं, 12वीं, 14वीं और 17वीं विधानसभा में विधायक रहे। शास्त्री कल्याण सिंह सरकार में समाज कल्याण और राजस्व मंत्री रहे। मायवती और कल्याण सिंह सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे। योगी सरकार में भी शास्त्री समाज कल्याण मंत्री थे। 18वीं विधानसभा में शास्त्री आठवीं बार विधायक निर्वाचित हुए है। वह सदन के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं।