अब पंजाब में भी राशन की डोर स्टेप डिलीवरी की जाएगी : भगवंत मान

अब पंजाब में भी राशन की डोर स्टेप डिलीवरी की जाएगी : भगवंत मान

चंडीगढ़। दिल्ली की तरह अब पंजाब में भी राशन की डोर स्टेप डिलीवरी की जाएगी। यानी अगर आप सरकारी राशन के लिए किसी डिपो पर नहीं जाना चाहते हैं तो आपको घर बैठे ये सुविधा दी जाएगी। इस बात का ऐलान आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के तहत उनके ऑफिस से लोगों को फोन किया जाएगा और फिर घर में जब वो उपलब्ध होंगे उसी उक्त उन्हें राशन भेज दिया जाएगा।

 भगवंत मान ने कहा, ‘आज़ादी के 75 साल बाद भी हमारे लोग कतारों में खड़े हैं। आज हम ये सिस्टम बदलने जा रहे हैं। अब हमारी बुजुर्ग माताओं को राशन के लिए घंटो लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। किसी को अपनी दिहाड़ी नहीं छोड़नी पड़ेगी।  आज मैंने फैसला लिया है कि आपकी सरकार आपके घर राशन पहुंचाएगी। ’

केजरीवाल ने किया था ऐलान

हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार डोरस्टेप डिलीवरी सेवाओं को लागू करेगी। AAP की सरकार ने सबसे पहले इस सिस्टम को दिल्ली में पेश किया था। भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली में भी इस स्कीम को अरविंद केजरीवाल की सरकार ने लागू किया था। हालांकि बता दें कि दिल्ली में ये स्कीम फिलहाल लागू नहीं है। इस स्कीम पर रोक लगी हुई है।