पंजाब में आप की सरकार बनी तो सरकारी दफ्तरों में लगेगी भगत सिंह और आंबेडकर की तस्वीर : अरविंद केजरीवाल  

पंजाब में आप की सरकार बनी तो सरकारी दफ्तरों में लगेगी भगत सिंह और आंबेडकर की तस्वीर  : अरविंद केजरीवाल  

 नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार आने पर सरकारी दफ्तरों में मुख्यमंत्री की तस्वीर के बजाय शहीद भगत सिंह और संविधान निर्माता बाबा भीम राव आंबेडकर की तस्वीर लगाई जाएगी। केजरीवाल ने यह बात रविवार को अपने अमृतसर दौरे के दौरान होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। वहीं इस दौरान केजरीवाल ने सीएम चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या चन्नी साहब पर ईडी की रेड मैंने कराई है? अगर मैं इतना पावरफुल हूं तो और लोगों पर भी करा दूं।

केजरीवाल ने कहा कि देश को वीरों के लंबे संघर्ष के बाद आजादी मिली, लेकिन देश के सिस्टम पर सियासत हावी हो गई। हम सभी बाबा भीम राव आंबेडकर और शहीद भगत सिंह के प्रशंसक हैं और आज भी उन्हें दिल से याद करते हैं। आंबेडकर जी ने कभी हार नहीं मानी और अमेरिका से शिक्षा हासिल कर सिस्टम में बदलाव किया। 

सिद्धू और मजीठिया पर निशाना साधा

इस दौरान केजरीवाल ने नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम मजीठिया को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सिद्धू न तो किसी से मिलते हैं और न ही किसी का फोन उठाते हैं। जबकि, सिद्धू को हराने शहर पहुंचे मजीठिया बाद में नहीं मिलेंगे। अब लोग एक बटन दबा कर उन्हें पीटेंगे। इस दौरान जब पत्रकारों ने दविंदर पाल सिंह की रिहाई पर सवाल पूछा तो वे बचाव करते हुए नजर आए।

सिख संगठनों ने केजरीवाल को दिखाए काले झंडे

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल रविवार को अमृतसर में जीटी रोड स्थित एक होटल में पहुंचे। सूचना मिलते ही सिख संगठनों के लोग काले झंडों के साथ वहां इकट्ठे हो गए। इन लोगों ने अरविंद केजरीवाल दविंदरपाल सिंह भुल्लर को रिहा करो या गो बैक के नारे लगाए। हालांकि पुलिस ने इन्हें होटल से काफी दूर ही रोक लिया। मगर सिख संगठनों के सदस्य केजरीवाल गो बैक के लगातार नारे लगाते रहे।