सुरेश रैना को किसी ने नहीं खरीदा, स्मिथ और मिलर भी नहीं बिके

आईपीएल के लिए दो दिनों तक चलने वाली खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरु में 12 फरवरी (शनिवार) को शुरू हुई। श्रेयस अय्यर अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे तो सुरेश रैना और डेविड मिलर.....

सुरेश रैना को किसी ने नहीं खरीदा, स्मिथ और मिलर भी नहीं बिके
नई दिल्ली। आईपीएल के लिए दो दिनों तक चलने वाली खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरु में 12 फरवरी (शनिवार) को शुरू हुई। श्रेयस अय्यर अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे तो सुरेश रैना और डेविड मिलर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को खरीदार नहीं मिले। नीलामी में कप्तान की तलाश में उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम शामिल कर लिया। मार्की खिलाड़ियों में अय्यर के अलावा कगिसो रबाडा को पंजाब किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। शिखर धवन को पंजाब किंग्स ने 8.25 करोड़ रुपये, रविचंद्रन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने पांच करोड़, पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 7.25 करोड़, ट्रेंट बोल्ट को राजस्थान ने 8 करोड़, फाफ डुप्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सात करोड़, मोहम्मद शमी को गुजराज टाइटन्स ने 6.25 करोड़, क्विंटन डिकॉक को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6.25 करोड़ और डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा।
गलत साबित हुआ वॉर्नर का फैसला

पैट कमिंस को पिछली बार कोलकाता की टीम ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस बार उनकी कीमत में 50 फीसदी से ज्यादा की गिरावट हुई। वहीं, डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने 12 करोड़ रुपये में अपनी टीम में रखा था। उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया, लेकिन यह गलत साबित हुआ। वॉर्नर एक बार फिर से दिल्ली की टीम में शामिल हो गए हैं। वे पिछली बार 2009 से 2013 तक इस टीम के लिए खेले थे।

चेन्नई ने रैना को खरीदने में नहीं दिखाई दिलचस्पी
सुरेश रैना ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा था। माना जा रहा था कि चेन्नई की टीम उन्हें खरीद सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रैना चेन्नई के साथ 2008 में जुड़े थे। वे पिछले सीजन तक टीम के सदस्य थे। 2016 और 2017 में चेन्नई पर लगे प्रतिबंध के कारण वे गुजरात लायंस की टीम के सदस्य थे। रैना को 'मिस्टर आईपीएल' कहा जाता है। उन्होंने 205 आईपीएल मैचों में 5528 रन बनाए हैं। रैना का नाम नीलामी के दूसरे दिन फिर से बोली के लिए लाया जाएगा। अब देखना है कि उन्हें तब कोई खरीदार मिलता है या नहीं।

मिलर के साथ स्मिथ और शाकिब भी अनसोल्ड
डेविड मिलर की बात करें तो वे लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम के सदस्य थे। उससे पहले वे पंजाब किंग्स के लिए लंबे समय तक खेले थे। मिलर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ और बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन को भी खरीदार नहीं मिले। दोनों ने मिलर, स्मिथ और शाकिब ने अपना बेस प्राइस दो-दो करोड़ रुपये रखा था।