खाटू श्यामजी में बाबा श्याम के मासिक मेले में भगदड़ मची, 3 महिला भक्तों की मौत, कई घायल

खाटू श्यामजी में बाबा श्याम के मासिक मेले में भगदड़ मची, 3 महिला भक्तों की मौत, कई घायल

जयपुर। राजस्थान के खाटू श्यामजी में बाबा श्याम के मासिक मेले में भगदड़ मच गई है। सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार पर मची भगदड़ में 3 महिला श्याम भक्तों मौत हो गई है और कई श्याम भक्त घायल हुए हैं। इस दौरान 2 घायलों को जयपुर रिफर किया गया है। मौके पर पुलिस को तैनात किया गया है। बता दें कि श्री खाटू श्याम जी भारत देश के राजस्थान राज्य के सीकर जिले में एक प्रसिद्ध कस्बा है। यहां बाबा श्याम का विश्व विख्यात मंदिर है।

बता दें कि सीकर के खाटू श्याम मंदिर में आज से 3 दिन के लिए लगने वाले मंदिर की शुरुआत हुई है। इस दौरान करीब 5 लाख श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार में हाजिरी लगाई लेकिन आज सुबह 5 बजे मची भगदड़ की वजह से 3 महिलाओं की मौत हो गई और 5 लोग घायल हैं। घायलों में भी 3 की हालत गंभीर है। थाना अधिकारी रिया चौधरी मौके पर तैनात हैं। 

कैसे हुई घटना

मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह 5 बजे जैसे ही मंदिर के द्वार खुले, वैसे ही भीड़ का दबाव बढ़ गया, जिसकी वजह से कई महिला और पुरुष नीचे गिर गए और उन्हें उठने का मौका ही नहीं मिला। इस दौरान सुरक्षा में लगे कर्मचारियों ने भीड़ को कंट्रोल करने की कोशिश की लेकिन इस बीच 3 महिलाओं की मौत हो गई। बाकी घायलों को आनन-फानन में हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आगे की कार्रवाई जारी है।