Women's Day Special : माँ, सिस्टर और कलीग को इन यूनिक गिफ्ट्स देकर विमेंस डे को बनाये यादगार

इस विमेंस डे को आप कैसे मेमोरेबल बना सकते हैं अपनी माँ, वाइफ , सिस्टर या कलीग के लिए ये जानने के लिए पढ़े पूरा आर्टिकल...

Women's Day Special :  माँ, सिस्टर और कलीग को इन यूनिक गिफ्ट्स देकर विमेंस डे को बनाये  यादगार

फीचर्स डेस्क। महिला दिवस ही गूँज हर ओर सुनाई दे रही है। आप सब ही जानते हैं कि हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है तो क्यों  ना ये दिन आप अपनी करीबी महिलाओं के लिए यादगार बनाये। महिलाएं जिन्हे एक इतवार भी नहीं मिलता उनको एक दिन कुछ रेस्ट , कुछ केयर कुछ गिफ्ट दे कर आभार प्रकट कर स्पेशल फील कराये।  हैं ना अच्छा आईडिया पर अब आप सोच रहे होंगे इसे एक्सेक्यूट कैसे किया जाये, तो फ़िक्र नॉट फोकस हर लाइफ है ना हर कदम पर आप का साथ देने के लिए , आइये जानते हैं कुछ आइडियाज के बारे में जिन से आप अपनी जिंदगी की खास महिलाओं को खास फील कर पाए 

एक दिन की छुट्टी

यकीन मानिये हर औरत की ये चाह होती है चाहे वो होम मेकर हो या वर्किंग प्रोफेशनल। 8 मार्च उसका दिन है उस दिन उसे उसकी जिम्मेदारियों से फ्री कर दें।  वो जैसे चाहे वैसे दिन स्पेंट करे।  देर तक सोये या जल्दी उठे , घर पर रहे या दोस्तों संग बहार जाये , किसी काम की चिंता ना हो उसे।  ना ब्रेकफास्ट की टेंशन ना स्कूल से  बच्चो को लाने  का झंझट। उसको भी एक दिन बेड पर बैठे बैठे खाने का स्वाद चखाइये , एक दिन वो भी चाय की गर्माहट महसूस कर सके। सच मानिये ये एक दिन की पम्पेरिंग आप के रिश्ते को और भी मजबूत कर देगी। 

ज्वैलरी

आप अपनी पॉकेट और बजट के हिसाब से कोई भी ज्वैलरी चूज़ कर सकते हैं। गोल्ड, डिमांड, पर्ल , इमीटेशन , फंकी आप कुछ भी सेलेक्ट कर सकते हैं।  ये हर रेंज में और बहुत सारी वेरायटीज में अवेलेबल है। ज्वैलरी के बिना महिलाओं का श्रृंगार अधूरा रहता है वो इस से ज़रूर खुश होंगी।

जॉब प्रोफाइल से रिलेटेड गिफ्ट्स

आजकल ज्यादतर महिलाये वर्किंग हैं तो उनकी प्रोफाइल से मैच करते हुए गिफ्ट दें जैसे पेन, डायरी, लैपटॉप बैग, स्मार्ट वाच , पावर बैंक आदि।  कुल मिला कर गिफ्ट ऐसा हो जिसे वो ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर सके। आप के गिफ्ट को वो जब भी यूज़ करेगी आप का केयरिंग  जेस्चर उनके फेस पैर एक प्यारी सी स्माइल ज़रूर ले आएगा। 

किचन हेल्पर्स

महिलाओं के दिन का मेजर हिस्सा किचन में भी जाता है ऐसे में अगर इस विमेंस डे आप उनको कोई ऐसी इलेक्ट्रॉनिक एप्लायंस गिफ्ट करें जिस से उनका काम आसान हो जाये तो सोने पे सुहागा वाली बात होगी।  फ़ूड प्रोसेसर , स्मार्ट जूसर , एयर फ्रायर , माइक्रोवेव आदि अच्छे ऑप्शन हैं आप इनमे से कोई भी अपने घर की रेक्विरेमेंट के हिसाब से चुन सकते हैं। 

सरप्राइज मेक ओवर 

घर बाहर हर जगह के कामो में फंस कर महिलाये खुद पर ध्यान देना ही बंद कर देती हैं।  ऐसे में आप उनके लिए एक सरप्राइज मेक ओवर या स्पा प्लान कर सकते हैं। हेयर कट , स्ट्राइटनिंग, पीलिंग, बॉडी पॉलिशिंग जैसे ऑप्शन चुने जा सकते हैं। इस से वो ना सिर्फ रिलैक्स होंगी बल्कि अपने लुक में नया पन आने से खुश भी।आप चाहे तो मेकअप और वैलनेस प्रोडक्ट्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। 

हेल्थ चेकअप

अगर आप की मम्मी या पत्नी भी डॉक्टर के पास जाने से दिल चुराती हैं तो उनको फुल बॉडी  चेकअप गिफ्ट कीजिये।  आप की इस तरह के आग्रह को नहीं ठुकरा पाएंगी और ये भी रियलआइस करेंगी की आप को उनकी कितनी फिकर है।