मोदी ने नए साल पर देश के किसानों को दिया बड़ा तोहफा, आप भी चेक करें खाता

आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त का पैसा सीधा किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिया है...

   मोदी ने नए साल पर देश के किसानों को दिया बड़ा तोहफा, आप भी चेक करें खाता

नई दिल्ली। देश के करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पीएम मोदी ने नए साल पर देश के किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्र सरकार ने आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त का पैसा सीधा किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिया है। प्रधानमंत्री ने शनिवार को 10.09 करोड़ किसानों को पीएम-किसान योजना के तहत 20,900 करोड़ रुपये की 10वीं किस्त जारी की है।

सरकार देती है आर्थिक सहायता

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों को यह राशि जारी की है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत पात्र किसानों को एक साल में 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है। किसानों को यह राशि 2,000 रुपये की तीन समान किस्तों में उनके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाती है।

1.24 लाख किसानों को होगा फायदा

आज पीएम मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम में 351 कृषक उत्पादक संगठनों को 14 करोड़ रुपये से अधिक का इक्विटी अनुदान भी जारी किया है। इससे 1.24 लाख किसानों को फायदा होगा. इस कार्यक्रम में नौ राज्यों के मुख्यमंत्री, विभिन्न राज्यों के मंत्री और कृषि संस्थानों के प्रतिनिधि भी वर्चुअल तरीके से शामिल हुए।

ट्रांसफर किए 20,900 करोड़

इस मौके पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि नए साल 2022 के पहले दिन 10.09 करोड़ लाभार्थियों के खातों में 20,900 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की गई है। उन्होंने कहा कि पीएम-किसान कार्यक्रम सरकार के किसानों की आमदनी को दोगुना करने के प्रयासों में मदद करने के लिए शुरू किया गया है।