पेट की चर्बी गायब कर फिट रहना चाहती हैं तो ट्राई कीजिये ये साइकिल, मिलेगा मल्टीपल हेल्थ बेनिफिट्स

हैल्थ एक्सपर्ट मानते हैं कि कैलोरी को कम करने के लिए home workout करना काफी फायदेमंद हो सकता है। वहीं कई हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना भी हैं कि वजन कम करना और बढ़ना हमारे डाइट के साथ एक्सरसाइज पर डिपेंड रहता है...

पेट की चर्बी गायब कर फिट रहना चाहती हैं तो ट्राई कीजिये ये साइकिल, मिलेगा मल्टीपल हेल्थ बेनिफिट्स

हेल्थ डेस्क। आजकल मोटापा एक आम बात हो गई है खासकर महिलाओं में तो बहुततेरे लोगों को। ऐसे में तेजी से बढ़ते वजन को कम करना किसी चैलेंज से कम नहीं है। फिर एक्सर साइज़, मॉर्निंग वॉक और जिम जाना ये सब रूटीन में शामिल करना लेकिन प्रॉबलम तो तब समझ में आती है जब इनसब के बाद भी वजन जस के तस रहता है। हालकि हैल्थ एक्सपर्ट मानते हैं कि कैलोरी को कम करने के लिए home workout करना काफी फायदेमंद हो सकता है। वहीं कई हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना भी हैं कि वजन कम करना और बढ़ना हमारे डाइट के साथ एक्सरसाइज पर डिपेंड रहता है। लेकिन कोई बात नहीं आप चाहे exercise cycle का इस्तेमाल करके घर पर वर्कआउट कर हेल्थ एंड फिटनेस को मेंटेन रख सकती हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ Gym Cycle मशीन के बारें में बताने जा रहीं हूँ जिसके उपयोग से आप हर तरह के वजन को कंट्रोल कर सकती हैं।

बता दें कि इन Home Workout Gym Cycle की हेल्प से आपको खूबसूरत परफेक्ट वजन मिलेगा। अगर आप रेगुलर कार्डियो एक्सरसाइज करती है। ये एक्सरसाइज फिटनेस मशीन पेट से लेकर पैरों तक का एक्स्ट्रा वेट लूज करने में आपकी हेल्प करती है। इन cycle for exercise में से कुछ साइकिल में एडजेस्टेबल रजिस्टेंस और एलसीडी डिस्प्ले भी दी रहती है। इस डिस्प्ले की हेल्प से आप टाइम, स्पीड और बर्न कैलोरी को देख सकती है। ये सभी साईकल काफी आसानी से कम जगह में भी एडजस्ट हो जाती है।

Home Workout Gym Cycle: टॉप पिक फॉर यू 

ये जो फोटो आप देख रहीं हैं exercise cycle यह आपको घर में रहकर कार्डियो एक्सरसाइज करने में हेल्प करेगी। इन सभी Gym Cycle को अस्सेम्ब्ल करना भी काफी आसान हैं। वही इनमें से कुछ जिम साइकिल आपको पार्ट्स वारंटी के साथ बेहतर मटेरियल में मिल रही हैं। इनका उपयोग हर तरह के वजन वाली महिलाएं कर सकती हैं, वो भी काफी आसानी से। यह exercise cycle काफी बेहतर है, जो एरोबिक करने वाली महिलाओं के लिए बेस्ट रहती है। इसे आपके पेट, पैर और शरीर के बाकी हिस्सों का वजन कम होता हैं। यह cycle for exercise मशीन हृदय गति को तेज कर लगभग दौड़ने जितना कर देता है, जो चलने की तुलना में कम से कम 4 गुना अधिक कैलोरी बर्न करता है।

FITTYFY INALSA Gym Cycle

यह Home Workout Gym Cycle पूरे शरीर की कसरत करने के लिए बेस्ट मशीन है, जो आपको काफी कम दामों में मिल रही हैं। इसके अलावा इस gyming cycle का इस्तेमाल करते वक्त आपको बिजली की लागत की चिंता करने कि भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी है क्योंकि यह एक मैनुअल व्यायाम Gym Cycle है। अगर आप home workout करना चाहती हैं, तो यह exercise cycle आपके लिए एकदम पर्फेक्ट ऑप्शन साबित होगी। इसको रेगुलर इस्तेमाल करने पर आप अपने फिटनेस लेवल काफी हद तक मेंटेन कर सकती हैं। इस cycle for exercise में एडजेस्टेबल सीट भी मिल रही है।

यह एयर Home Workout Gym Cycle स्थिर साइकिल है, जिसको 100 किलो तक का वजन सेहन कर सकती है।

इस व्यायाम gyming cycle से निचले शरीर को मजबूत किया जा सकता है, जबकि इस पर दोहरी-क्रिया वाली एक्सरसाइज करने से ऊपरी शरीर भी मेंटेन रहता है। वही इस Gym Cycle में मूविंग हैंडल और स्थिर हैंडल दोनों तरह का सिस्टम दिया गया है। इस exercise cycle में आपको 1 साल की मैन्युफैक्चरर वारंटी दी जा रही हैं। इसका रेगुलर यूज करके आपको बैठे परफेक्ट बॉडी शेप मिलेगा। इस cycle for exercise में एडजेस्टेबल रजिस्टेंस दिया है, जिसकी मदद से आप home workout के लिए अपनी जरूरत के हिसाब से इसे सेट कर सकती हैं।

नोट : आप किसी भी तरह के प्रयोग से पहले अपने हेल्थ एक्सपर्ट से एक बार सलाह जरूर लें।