कल से Amul दूध खरीदना होगा महंगा,  पढ़ें कितने रुपये लीटर मिलेगा अब  

कल से Amul दूध खरीदना होगा महंगा,  पढ़ें कितने रुपये लीटर मिलेगा अब   

नई दिल्ली। अमूल दूध खरीदना अब महंगा हो जाएगा। दरअसल, कंपनी ने देशभर में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। ताजा दरों के मुताबिक, 1 मार्च से गुजरात के अहमदाबाद और सौराष्ट्र के बाजारों में अमूल गोल्ड की कीमत 30 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर, अमूल ताजा 24 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर और अमुल शक्ति की कीमत 27 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर होगी। गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन यानी जीसीएमएमएफ (GCMMF) ने एक साल पूरा होने से पहले दूध के दामों में इजाफा कर दिया है।  इससे पहले पिछले साल जुलाई में दूध के दाम बढ़ाए थे।  दाम में बढ़ोतरी अमूल दूध के सभी ब्रांडों पर लागू होगी।

 करीब आठ महीने के बाद कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है।  जीसीएमएमएफ ने कहा कि प्रोडक्शन कॉस्ट में वृद्धि कीमतों में इजाफे का कारण है।  कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि एनर्जी, पैकेजिंग, परिवहन और पशु आहार की कीमतों में लागत बढ़ने के चलते दूध की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।  बढ़ी हुई कीमतें 1 मार्च 2022 से प्रभावी होंगी।

कंपनी के मुताबिक, पिछले 2 सालों में अमूल ने अपने ताजा दूध श्रेणी की कीमतों में प्रति वर्ष केवल 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है। जीसीएमएमएफ के अनुसार, वह ग्राहकों से मिलने वाले हर 1 रुपये में से करीब 80 पैसे मिल्क प्रोड्यूसर्स को बांट देता है।