Happy Propose Day: पार्टनर को प्रपोज करने के लिए कोई तरीका नहीं मिल रहा है तो इन 5 तरीकों को करें ट्राई

अगर पार्टनर को प्रपोज करने के लिए कोई तरीका नहीं मिल रहा है तो चलिए आपको बताते हैं वो पांच तरीके जिससे पार्टनर को प्रपोज किया जा सकता है

Happy Propose Day: पार्टनर को प्रपोज करने के लिए कोई तरीका नहीं मिल रहा है तो  इन 5 तरीकों को करें ट्राई

फीचर्स डेस्क। वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे के नाम होता है। आज के दिन प्रेमी अपने प्रेमिका के सामने अपने मोहब्बत का इजहार करता है। आज के दिन लोग अपने/ अपनी पार्टनर के साथ डेट प्लान करते हैं और माना जाता है कि इस दिन कई लोग शादी के प्रपोजल भी दे देते हैं। पार्टनर को स्पेशल फील करवाना बहुत ही अच्छा लगता है, लेकिन कई लोगों के साथ ये समस्या होती है कि वो अपने पार्टनर को कैसे प्रपोज करें इसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं होती है। यकीनन इसे लेकर एक तरह का प्रेशर क्रिएट हो जाता है कि आखिर कैसे पार्टनर को अपने दिल की बात बताई जाए। अगर आपके साथ भी ऐसी कोई समस्या है तो चलिए आपको आज बताते हैं कि किस तरह से पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं। 

बीच पर करें प्रपोज

अगर बात रोमांस की हो तो बीच (beach) प्रपोजल से ज्यादा अच्छा और कुछ हो भी नहीं सकता है। अगर आपके पार्टनर को पानी पसंद है तो एक रोमांटिक बीच प्रपोजल प्लान करें। अगर आप बीच तक नहीं जा सकते हैं तो अपने शहर के किसी वाटर फ्रंट पर जाकर ये प्लान करें। 

म्यूजिक से भरा प्रपोजल

म्यूजिक ना सिर्फ मूड को लाइट कर देता है बल्कि ये काफी रोमांटिक भी लगता है। जिस तरह का म्यूजिक टेस्ट हो उस तरह का प्रपोजल प्लान किया जा सकता है। 'शराबी' फिल्म में अमिताभ बच्चन ने पूरी बारात को हाईजैक कर 'दे दे प्यार दे' गाना गाया था। आप इतना ग्रांड प्रपोजल चाहें या फिर नॉर्मल ये आपके ऊपर है, लेकिन म्यूजिक को ट्राई करें। 

परिवार वालों को करें प्रपोजल में शामिल

परिवार और दोस्तों के बीच अपने पार्टनर को प्रपोज करने से ज्यादा अच्छा कुछ नहीं हो सकता है। अगर पार्टनर परिवार या किसी दोस्त से बहुत ज्यादा क्लोज है तो उसे प्रपोज करने के लिए उनका साथ लेना जरूरी है। आपको ये ट्राई करना चाहिए। 

रोमांटिक डिनर पर करें प्रपोज

रोमांस बहुत ही ज्यादा अहम होता है और अगर इसके साथ आपकी पसंद का खाना मिल जाए तब तो बात ही कुछ और है। आपको रोमांटिक डिनर ट्राई करना चाहिए और उसमें अपने पार्टनर को प्रपोज करना चाहिए। कैंडिल लाइट डिनर आपके पार्टनर को खुश करने के लिए ज्यादा बेहतर साबित हो सकता है। 

पहली डेट पर जिस जगह गए थे वहां करें प्रपोज

अगर आपकी रिलेशनशिप काफी पुरानी है तो आप पहली बार अपने पार्टनर के साथ कहां गए थे वहां जाकर उसे प्रपोज करें। इससे उसे स्पेशल फील होगा कि आपको याद है कि कहां पर पहली बार मिले थे। कई बार एक छोटी सी याद आपके रिश्ते को बहुत ही ज्यादा बेहतर बनाने के लिए काफी होती है।