9 तारीख को जन्म लेने वाली गर्ल्स का होता है ऐसा स्वभाव

9 तारीख को जन्म लेने वाली गर्ल्स बहुत ओपेनमाइंड होती हैं। खास यह है कि ये अपने लाइफ में किसी का इंटरफेयर....

9 तारीख को जन्म लेने वाली गर्ल्स का होता है ऐसा स्वभाव

फीचर्स डेस्क। वैसे तो हर किसी का नेचर अपना अलग होता है।  इसका एक बड़ा कारण उसका राशि और  जन्म लेने वाले  महीना व तारीख का होता है। हलाकि हमारे शास्त्रो में भी बहुत कुछ लिखा मिलता है जो हमारे जीवन में बहुत मानें रखता है। ऐसे में अगर आपका जन्म किसी महीने के 9 तारीख को हुआ है तो ये आर्टिकल एक बार जरूर पढ़िएगा। तो चलिए आज हम आपको 9 तारीख में पैदा हुई लड़कियों का नेचर बताते हैं...

रिलेशनशिप को देती हैं अहमियत

जिन गर्ल्स का जन्म किसी महीने के 9 तारीख को हुआ होता है, ऐसी गर्ल्स अपने रिलेशन को बहुत अहमियत देती है, फिर वह पति हो या फिर प्रेमी। बता दें कि इन लड़कियों के लिए अपने पार्टनर व परिवार के ऊपर कुछ भी नहीं होता है। साथ ही किसी परेशानी व समस्या को भी परिवार व पार्टनर के साथ शेयर करके उसे सुलझाना सही समझती है। 

ओपेनमाइंड इनकी पहचान

9 तारीख को जन्म लेने वाली गर्ल्स बहुत ओपेनमाइंड होती हैं। खास यह है कि ये अपने लाइफ में किसी का इंटरफेयर पसंद नहीं करती हैं। अपने किसी काम में सामने वाले का सलाह भी नहीं लेना चाहती हैं।

न्यू थिंकिंग ही इनका अंदाज है

ये गर्ल्स हमेशा नए दौर के साथ चलना पसंद करती हैं। इन्हें जीवन में नई-नई चीजों ढूंढ़ने व करने में मजा आता है। 

थोड़ा एंग्री भी हो सकती हैं

ये तारीख विषम नंबर होता है, जिसका प्रभाव इनके स्वभाव पर भी पड़ता है। ऐसी गर्ल्स को गुस्सा बहुत जल्दी आता है। यहा तक कि इन्हें छोटी-छोटी बात पर भी जल्दी गुस्सा आ जाता है।

लव नहीं अरेंज मैरिज को करती हैं प्रिफर  

इस तारीख में जन्म लेने वाली गर्ल्स अपने पैरेंट्स कि बात बहुत मानती हैं। ये अरेंज मैरिज करना पसंद करती हैं। इसका एक कारण यह भी है कि स्वभाव से गुस्सैल होने से ये किसी के साथ भी जल्दी व गहरा संबंध बनाने में असमर्थ होती है। इसलिए इन लड़कियों की लव की जगह पर अरेंज मैरिज होने के चांचिस अधिक होते हैं। 

ये होती है सबसे बुरी आदत इनकी

इनकी एक बुरी बात है कि ये हर चीज को जल्दी से करने में विश्वास रखती है। इनकी इसी आदत के कारण ये जल्दबाजी में कई फैसले ले लेती है। साथ ही इनके इऩ फैसलों के कारण इन्हें बाद में कई बार पछताना पड़ता है। 

मेहनत से जीत हासिल करने वाली

ये लड़कियां अपनी कड़ी मेहनत व लगन से काम करती है। साथ ही जीत हासिल करके ही मानती है। इनका मानना है कि कड़ी मेहनत से मुश्किल चीजें भी आसान हो जाती है। 

दिल की साफ

तारीख 9 में पैदा हुई गर्ल्स किसी भी बात को दिल में रखने की जगह सही बोलने में विश्वास रखती है। ऐसे में हम इन्हें स्पष्टवक्ता कह सकते हैं।