मिनटों में दूर होंगे चेहरे के मुहांसे, इस तरह इस्तेमाल करें Mint Leaves

मिनटों में दूर होंगे चेहरे के मुहांसे, इस तरह इस्तेमाल करें Mint Leaves

फीचर्स डेस्क। धूल-मिट्टी, प्रदूषण के कारण चेहरे पर मुहांसे होने लगते हैं। महिलाएं इन मुहांसों से राहत पाने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं लेकिन यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स आपकी स्किन के लिए नुकसानदायक भी हो सकते हैं। ऐसे में आप चेहरे पर पुदीने की पत्तियों को इस्तेमाल करके मुहांसो से राहत पा सकते हैं। पुदीने में पाए जाने वाले पोषक तत्व मुहांसों की समस्या से राहत दिलवाएंगे। तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप इसका इस्तेमाल चेहरे पर कर सकते हैं...

इन तरीकों से करें इस्तेमाल पुदीने के पत्तियों का पेस्ट 

मुहांसों से राहत पाने के लिए आप पुदीने के पत्तियों का पेस्ट लगा सकते हैं। इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे और मुहांसे दूर होनें।

कैसे करें इस्तेमाल? 

सबसे पहले आप पुदीने 10-15 पत्तियां लें। इसके बाद इन्हें पीस लें।  पीस कर पत्तियों से पेस्ट तैयार कर लें। पेस्ट में थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। पेस्ट को चेहरे पर 5-10 मिनट के लिए लगाएं। तय समय के बाद चेहरा सादे पानी से धो लें। इस पेस्ट से चेहरे के मुहांसे भी दूर होंगे और त्वचा की चमक भी बढ़ेगी। 

शहद और पुदीने से तैयार पेस्ट 

मुहांसे और चेहरे की निशान गायब करने के लिए आप पुदीने की पत्तियों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इससे चेहरे के मुहांसे भी दूर होंगे।

कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले पुदीने की 10-15 पत्तियां लें।  इसके बाद पत्तियों को अच्छे से पीस लें। पीसने के बाद इसमें शहद की कुछ बूंदे डालें। 
तैयार किए गए पेस्ट को करीबन चेहरे पर 20-30 मिनट के लिए लगाएं। तय समय के बाद चेहरा सादे पानी से धो लें। आपके चेहरे के दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे। 

गुलाब जल और पुदीने की पत्तियां 

मुहांसों से राहत पाने के लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस नुस्खे से चेहरे की मुहांसे भी दूर होंगे और चेहरे पर ग्लो भी आएगा।