दिल्ली मेयर का चुनाव 16 फरवरी को होगा, LG ने सरकार के प्रस्ताव पर लगाई मुहर

दिल्ली मेयर का चुनाव 16 फरवरी को होगा, LG ने सरकार के प्रस्ताव पर लगाई मुहर

नई दिल्ली। तीन बार ठप रहने के बाद अब नई दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा मेयर पद के चुनाव के लिए 16 फरवरी को एमसीडी हाउस का अगला सत्र बुलाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने 16 फरवरी को सदन का सत्र आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा था और सक्सेना ने इसे स्वीकार कर लिया है। मेयर चुनाव के साथ डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का भी चुनाव होगा। आप से जहां शेली ओबेरॉय मेयर उम्मीदवार है, वहीं बीजेपी ने रेहा गुप्ता को मैदान में उतारा है।

दिल्ली में 6 फरवरी को लगातार तीसरी बार मेयर का चुनाव टल गया था। AAP और BJP हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई थी। इससे पहले 6 जनवरी और 24 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के सदस्यों के बीच हंगामे और तीखे आदान-प्रदान से प्रभावित पीठासीन अधिकारी द्वारा महापौर का चुनाव किए बिना स्थगित कर दिए गए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने 16 फरवरी को सदन का सत्र आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा था। जिस पर LG वीके सक्सेना ने मुहर लगा दी है। दिल्ली में अब 16 फरवरी को होगा मेयर पद का चुनाव होगा। इसी दिन डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का भी चुनाव होगा।