Deputy CM मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, आठ घंटे चली पूछताछ

Deputy CM मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, आठ घंटे चली पूछताछ

नई दिल्ली। आप (aap) पार्टी के डिप्टी सीएम (Deputy CM) मनीष सिसोदिया को रविवार को सीबीआई (CBI) ने गिरफ्तार कर लिया है। मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से पहले सीबीआई ने आठ घंटे की पूछताछ की इसके बाद गिरफ्तार कर लिया। एक हिन्दी वेबसाइट ने सीबीआई के सूत्रों के हवाले से यह खबर प्रकाशित किया है।  जानकारी के अनुसार आप के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को सोमवार को मेडिकल करवाने के बाद दिल्ली रॉउज एवन्यू में सीबीआई जज एम के नागपाल की कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी वकील हो सकते हैं। सीबीआई (CBI) सूत्रों के मुताबिक, मनीष सिसोदिया पर लगे आरोप पर पूछे गए सवालों का जवाब नहीं देने और जांच एजेंसी को पूछताछ की प्रक्रिया में सहयोग नहीं करने पर गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई इस मामले में कई सबूतों और गवाहों के दर्ज बयानों के बारे में मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रही थी।  सूत्रों के अनुसार, डिप्टी सीएम सिसोदिया को सबूतों के आधार पर सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सीबीआई ने सिसोदिया को कई सबूत दिखाए, इसमें डिजिटल सबूत और दस्तावेज भी शामिल थे। सिसोदिया इन सबूतों के सामने कोई जवाब नहीं दे पाए। 

आपको बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया था। सीबीआई कार्यालय जाने से पहले सिसोदिया ने मां की आशीर्वाद लिया। इसके बाद समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ राजघाट पहुंचे थे यहां गांधी जी को नमन किया।

पूछताछ से पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि आज फिर CBI जा रहा हूं। सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा। लाखों बच्चों का प्यार व करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद साथ है। कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है।

आप नेताओं को हाउस अरेस्ट किया जा रहा है

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी मनीष सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ये मोदी जी की पुलिस है अपराध रुके न रुके मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के लिए पूरी ताकत लगा दी है। आम आदमी पार्टी के नेताओं को हाउस अरेस्ट किया जा रहा है। अरविंद केजरीवाल से इतना क्यों डरते हो मोदी जी? इन हथकंडों से कुछ नहीं होगा। 

संजय सिंह ने बताया तानाशाही

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तानाशाही की इंतेहा है। आपने एक नेक इंसान और सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री को गिरफ्तार करके अच्छा नहीं किया, भगवान भी आपको माफ नहीं करेगा। एक दिन आपकी तानाशाही का अंत जरूर होगा मोदी जी।