बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद, पढ़ें अब कब खुलेंगे

बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद, पढ़ें अब कब खुलेंगे

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए हैं।  बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण की समीक्षा की।  जिसमे सीएम योगी ने कहा कि, संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में स्कूलों का खुलना इसमें और इजाफा कर सकता है।

समीक्षा के दौरान ही सीएम योगी ने कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने की अवधि 4 अप्रैल से बढ़ाकर 11 अप्रैल करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन सुनिश्चित कराया जाए।  बता दें, इससे पहले यूपी में कक्षा आठ तक के स्कूल 31 मार्च से खुल रहे थे। लेकिन अब सीएम ने स्कूल खुलने की अवधि बढ़ाकर 4 अप्रैल कर दी है।

गौरतलब है कि देश भर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में तेजी से इजाफा हो रहा है। यूपी में कोरोना संक्रमण की हालत चिंताजनक है।  पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 2600 मरीजों की पुष्ठी हुई है, जबकि 9 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए यूपी सरकार ने सरकारी अधिकारियों और प्रशासन से कोविड गाइडलाइन सख्ती से पालन करने को कहा है।