Varanasi : कैंट रेलवे स्टेशन से पीडीडीयू नगर स्टेशन तक बिछाए जाएंगे 2 और रेलवे ट्रैक

Varanasi : कैंट रेलवे स्टेशन से पीडीडीयू नगर स्टेशन तक बिछाए जाएंगे 2 और रेलवे ट्रैक

वाराणसी। कैंट रेलवे स्टेशन से पीडीडीयू नगर रेलवे स्टेशन तक दो और रेलवे ट्रैक बिछाए जाएंगे। इसके लिए सर्वे का काम शुरु हो गया है।  इसका डीपीआर बनाकर रेलवे बोर्ड को भी भेज दिया गया है। बोर्ड की मंजूरी मिलने के बाद काम शुरू हो जाएगा। नए रेलवे ट्रैक के बिछने से ट्रेनों की लेटलतीफी कम होगी। साथ ही यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

कैंट रेलवे स्टेशन से पीडीडीयू नगर की दूरी महज 8 किलोमीटर है।  लेकिन इसे तय करने में ट्रेनों को अच्छा खासा समय लग जाता है। दो नए ट्रैक बिछने के बाद रूटों की व्यस्तता कम होगी। जिसके बाद यात्रियों के समय की बचत होगी। जो यात्री कैंट उतरकर यहां ऑटो व रिक्शा से पीडीडीयू नगर जाते हैं। उन्हें अब कैंट पर ट्रेन से उतरने की आवश्यकता नहीं होगी। इससे एक और फायदा यह भी होगा कि शहर का ट्रैफिक लोड कम होगा।  

ट्रेनों के लेट होने का कारण कभी कभी सर्दियों में कोहरा भी होता है।  ऐसे में स्थिति और भी ख़राब हो जाती है। इन्हीं परेशानियों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने कैंट से पीडीडीयू नगर तक दो नए रेलवे ट्रैक बिछाने की योजना बनाई है।  

कैंट से डीडीयू तक दो रेलवे ट्रैक और बनने के बाद यह उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में पहला चार ट्रैक वाला सेक्शन बन जाएगा। मार्च तक स्टेशन री-मॉडलिंग के बाद इस परियोजना को गति मिलने की उम्मीद है। स्टेशन के निदेशक गौरव सिखित ने बताया कि दो नए ट्रैक के लिए फिजीबिलिटी सर्वे का काम चल रहा है। ट्रैक बनने से ट्रेनों के परिचालन में सुगमता आएगी।