winter collection : ड्रेस के हिसाब से चूज करें फुटवियर, निखर जाएगी पर्सनैलिटी

सर्दी के मौसम मे आपके पैर आरामदायक व गर्म रहे और आप स्टाइलिश भी दिखें। फुटवियर की सिलैक्शन हमेशा ऑकेशन और ट्रैंड के हिसाब से करनी चाहिए। वैसे तो विंटर सीजन में भी फुटवियर्स के कई ऑप्शन्स है लेकिन अगर ...

winter collection : ड्रेस के हिसाब से चूज करें फुटवियर, निखर जाएगी पर्सनैलिटी

फीचर्स डेस्क। मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया है और हल्की सर्दी ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। धीरे-धीरे जैसे-जैसे सर्द हवाएं बढ़ेगी वार्डरोब में कपडों की डिमांड भी बदलनी शुरू हो जाएगी। कपड़ों के साथ ही फुटवियर्स की च्वाइस भी बदलने लगती है। स्लिपर, सैंडल पंजाबी जूती की जगह शूज, स्नीकर्स, स्पोर्ट्स शूज, लान्ग बूट्स आदि ले लेते हैं ताकि सर्दी के मौसम मे आपके पैर आरामदायक व गर्म रहे और आप स्टाइलिश भी दिखें। फुटवियर की सिलैक्शन हमेशा ऑकेशन और ट्रैंड के हिसाब से करनी चाहिए। वैसे तो विंटर सीजन में भी फुटवियर्स के कई ऑप्शन्स है लेकिन अगर आप ओकेशन के हिसाब से इन विंटर्स फुटवियर्स का चुनाव करेंगी तो पर्सनेलिटी और भी ज्यादा दमदार नजर आएगी।

लॉन्ग थाई-हाई शूज

सर्दियों में इस तरह के शूज लड़कियों को जरूर ट्राई करने चाहिए। यह आपकी पर्सनेलिटी को क्लासी-बोल्ड तो दिखाते ही हैं। साथ ही में ठंड में पैरों को गर्म भी रखते हैं। कॉकटेल पार्टी में स्लिट गाउन या शार्ट ड्रेस पहनने की सोच रही है तो उसके साथ लॉन्ग थाई-हाई शूज पहनें। थाई-हाई की जगह पर आप नी-लैंथ शूज भी ट्राई कर सकते हैं और नी-लैंथ शूज कैजुअली ऑफिस आदि में जींस-टॉप, वनपीस ड्रेस के साथ भी पहने जा सकते हैं। थाई-हाई शूज आप लैदर, डेनिम जींस, फर या अन्य फैब्रिक में भी ट्राई कर सकती हैं।

स्नीकर्स या स्पोर्ट शूज

स्नीकर्स और स्पोर्ट शूज कभी ऑउट ऑफ ट्रैंड नहीं होते। लड़के हो या लड़कियां दोनों की फुटवियर्स कलैक्शन में ये शूज जरूर जगह बनाए हुए होते हैं क्योंकि यह जितना आपको कूल दिखाते हैं उतना ही कंफर्टेबल भी रखते हैं। खासकर स्कूल, कॉलेज गोइंग लड़कियां इसे ट्राई करना पसंद करती हैं। कैजुअली आउटिंग, जिम टाइम या कहीं ट्रैवलिंग कर रही हैं तो स्नीकर्स व स्पोर्ट शूज से बेहतर कोई ऑप्शन नहीं। आजकल तो मार्कीट में आपको हर तरह के कलर कॉबिनेशन और डिजाइन में ढेरों स्नीकर्स व स्पोर्ट शूज मिल जाएंगे।

लैदर या लोफर शूज

फा़र्मल ऑफिस लुक के लिए या किसी ऑफिशियल इवेंट में परफेक्ट डॉपर लुक चाहती है तो लैदर शूज या लोफर शूज ट्राई करें। वैसे आप लोफर को कैजुअली भी पहन सकते हैं जो कपड़े व अन्य फैब्रिक के बने होते हैं। एक परफेक्ट ऑफिशल लुक के लिए लड़कियां मैचिंग पम्प हील्स का चुनाव भी करती हैं जो फॉर्मल स्कर्ट-टॉप, पेंट सूट के साथ परफेक्ट मैच खाती हैं।

विंटर एंकल बूट्स

विंटर एंकल बूट्स भी आपकी लुक को स्टाइलिश दिखाते हैं। लैदर, फर वाले ये शूज आपको हर रंग में मिल जाएंगे। इस तरह के शूज का चुनाव आप तब करें जब बहुत ज्यादा ठंड हो इससे आपके पैर गर्म व आरामदायक भी रहते हैं।