Review : सलमान खान की मोस्ट अवैटिंग फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ से क्यो निराश हुए दर्शक

Review : सलमान खान की मोस्ट अवैटिंग फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ से क्यो निराश हुए दर्शक

मुंबई। सलमान खान की मोस्ट अवैटिंग फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ ने ईद पर अच्छी खासी कमाई की है। हालांकि लम्बे समय से सलमान खान की फिल्म का इंतज़ार कर रहे फैंस को इस बार निराशा हाथ लगी है।

कहानी

वैसे तो सलमान खान की फिल्म में कहानी का कोई खास महत्त्व नहीं होता, क्योंकि सलमान की फिल्म हमेशा उनपर ही फोकस्ड होती है। ऐसा ही इस फिल्म के साथ भी है। फिल्म सलमान से शुरू होकर सलमान पर ही खत्म होती है। बाकी इस फिल्म को साउथ से जोड़ने की पूरी कोशिश की गई है। साउथ इंडस्ट्री के कलाकारों में पूजा हेगड़े, वेंकटेश, जगपति बाबू, अभिमन्यु सिंह जैसे नामों की लम्बी लिस्ट है। वहीँ फिल्म में भाग्य श्री और रामचरण का भी कैमियो रखा गया है। जो दर्शकों का थोड़ा सा ध्यान अपनी ओर खींचता है। जगपति बाबू मेन विलन बने हैं। वहीं उनके साथ सपोर्ट के लिए विजेंद्र सिंह को भी रखा गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान को अपने से उम्र में सीनियर एक्टर के साथ एक्शन सीन शूट करने में राजी नहीं थे। इसलिए उनके सपोर्ट के लिए विजेंद्र को भी रखा गया था। बाकी फिल्म की कहानी सलमान और उनकी फैमिली के इर्द-गिर्द घूमती रहती है।

कास्टिंग

एक्टिंग की बात की जाय, तो इसमें किसी का कोई खास रोल नहीं है। फिल्म केवल और केवल सलमान के कंधों पर आ टिकी है। पूजा हेगड़े की गिनती साउथ की अच्छी एक्ट्रेस में से एक में होती थी, वहीं इस फिल्म के बाद से दर्शकों की राय पूजा के प्रति बदल जाएगी। वेंकटेश साउथ के बेहतरीन एक्टर्स में से एक माने जाते हैं। लेकिन कमजोर कहानी के कारण वे भी दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ने में नाकामयाब रहते हैं। जगपति बाबू ने फिल्म में बढ़िया काम किया है। विलन के रोल में वे खरे उतरे हैं। सबसे बड़ी बात कि साउथ के होते हुए भी उन्होंने इस फिल्म में हिंदी बोली है।

क्यों देखें फिल्म

वैसे सलमान खान की फिल्म है, तो दर्शक अपना दिमाग घर पर रखकर जाते हैं। इसमें कोई शक नहीं है। सलमान खान की फिल्मों में अक्सर देखा गया है कि इसका फिजिक्स और बाकि चीज़ों से कोई लेना-देना नहीं होता। ऐसे में यह फिल्म भी इन उम्मीदों पर खरी उतरी है। वैसे तो फिल्म न देखने की कई वजहें हैं, और देखने की केवल एक। सलमान खान के फैन्स ही हैं, जो उनकी इस फिल्म को शुरू से अंत तक बर्दास्त कर सकते हैं।