यूजीसी-नेट जेआरएफ परीक्षा में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं का बजा डंका

प्रवक्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय के सामाजिक कार्य से भाविनी गुप्ता ने 228/300 का प्रभावशाली स्कोर हासिल किया। साथ ही राजनीति विज्ञान से अमान उल्लाह सिद्दीकी और हिंदी से प्रिया सिंह ने मान बढ़ाया है...

यूजीसी-नेट जेआरएफ परीक्षा में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं का बजा डंका

एजुकेशन डेस्क। यूजीसी-नेट जेआरएफ परीक्षा का परिणाम घोषित हो चुका।  इसमें लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं का इस बार डंका बजा है। यहां के दो छात्र छात्राओं ने इस परीक्षा में अच्छे स्कोर हासिल किए हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक, इस परीक्षा में लगभग विश्वविद्यालय के 200 से अधिक छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की है, जो विश्वविद्यालय के लिए गर्व का पल है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि 60 से अधिक छात्र छात्राओं ने सहायक प्रोफेसर के रूप में अपना स्थान अर्जित किया है, जबकि प्रभावशाली 140 ने सहायक प्रोफेसर और जेआरएफ योग्यता दोनों के लिए हासिल की है। इन उत्कृष्ट उपलब्धियों ने अकादमिक क्षेत्र में लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को और ऊंचा कर दिया है।

प्रवक्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय के सामाजिक कार्य से भाविनी गुप्ता, जिन्होंने 228/300 का प्रभावशाली स्कोर हासिल किया। इसके साथ ही राजनीति विज्ञान से अमान उल्लाह सिद्दीकी ने 99.87 के परसेंटाइल हासिल किया है। हिंदी से प्रिया सिंह की 99। 84 परसेंटाइल हैं।

छात्र-छात्राओं को दी बधाई

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय और अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन ने इस परीक्षा में सफल होने वाले सभी छात्र छात्राओं को बधाई दी है और यह कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय के लिए है बहुत ही शुभ संकेत है कि इस परीक्षा में इतनी बड़ी संख्या में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं ने सफलता हासिल की है।